मुस्लिम महिलाओं के साथ अन्याय कर रही है कांग्रेस: अनंत कुमार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Jan, 2018 04:26 PM

three divorces  ananth kumar  congress

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कांग्रेस पर मुस्लिम महिलाओं के सशक्तिकरण और उन्हें न्याय देने में अडंगा डालने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि उच्चतम न्यायालय के तीन तलाक निषेध से संबंधित निर्णय को लागू करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है तथा कांग्रेस को...

नई दिल्ली: संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कांग्रेस पर मुस्लिम महिलाओं के सशक्तिकरण और उन्हें न्याय देने में अडंगा डालने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि उच्चतम न्यायालय के तीन तलाक निषेध से संबंधित निर्णय को लागू करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है तथा कांग्रेस को जनभावनाओं को समझते हुए संबंधित विधेयक को पारित कराना होगा। 

कुमार ने संसद के शीतकालीन सत्र की समाप्ति के बाद संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल पर कहा कि उच्चतम न्यायालय के निर्णय को लागू करने के लिए सरकार तीन तलाक निषेध करने से संबंधित विधेयक पारित कराना चाहती है। अनंत कुमार ने शुक्रवार को तीन तलाक विधेयक का विरोध करने को लेकर कांग्रेस पर मुस्लिम महिलाओं के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अतीत से सीख लेना चाहिए व विधेयक को पारित होने देना चाहिए।

कांग्रेस पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि तीन तलाक निषेध विधेयक का उसके सदस्यों ने लोकसभा में समर्थन किया लेकिन राज्यसभा में कई बहाने बनाकर इसे रोक दिया। यह पूछे जाने पर क्या सरकार तीन तलाक पर अध्यादेश लाएगी, उन्होंने कोई सीधा जवाब नहीं दिया लेकिन कहा,‘संसद का बजट सत्र नजदीक है और सरकार इस निर्णय को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है।’  संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि सरकार मुस्लिम महिलाओं को  सम्मान, समानता और न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। 

उच्चतम न्यायालय के निर्णय को लागू करने की एक समय सीमा है। सरकार उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी महिला सशक्तिकरण के बारे में बहुत बातें करते हैं लेकिन तीन तलाक निषेध विधेयक पर दोनों सदनों में पार्टी ने अलग अलग रुख अपनाया है। इससे पूरे देश में संदेश गया है कि कांग्रेस ने इस विधेयक को रोक दिया है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में इस मुद्दे पर विचार विमर्श चल रहा है और कांग्रेस को जनता की भावनाओं को समझना होगा और विधेयक का समर्थन करना होगा। सरकार बजट सत्र में इस विधेयक को पारित कराएगी।   

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!