'TMC अकेले लड़ेगी 2024 का लोकसभा चुनाव', विपक्षी एकजुटता की कोशिश के बीच ममता बनर्जी का अहम बयान

Edited By Yaspal,Updated: 02 Mar, 2023 05:37 PM

tmc will contest the 2024 lok sabha elections alone  mamta banerjee

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने विपक्षी एकजुटता की कवायद को बड़ा झटका दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस 2024 का लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने विपक्षी एकजुटता की कवायद को बड़ा झटका दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस 2024 का लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। टीएमसी का गठबंधन के साथ होगा। बनर्जी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव लोगों के समर्थन से वो लड़ेगी। ऐसे में मुझे विश्वास है कि जो भी भाजपा को हराना चाहते हैं वो टीएमसी को वोट करेंगे। उन्होंने आगे दावा करते हुए कहा कि लोग उनके साथ हैं। उम्मीद जताई कि 2024 में भी ऐसा ही होगा।

आए दिन कई विपक्षी नेता भाजपा के खिलाफ एक साथ होने के लिए रैली कर रहे हैं। लेकिन टीएमसी का अकेले इलेक्शन लड़ने के ऐलान से चिंता बढ़ा सकती है। तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने अपने जन्मदिन पर बुधवार को चेन्नई में रैली की थी। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अखिलेश यादव सहित कई नेता पहुंचे थे। इस दौरान भी भाजपा के खिलाफ सभी नेताओं ने एकजुट होने की बात दोहराई थी।

उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर क्या बोली ममता बनर्जी?
पश्चिम बंगाल की सागरदिघी विधानसभा उपचुनाव में टीएमसी को झटका लगा है। इस सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। यहां से बायरन बिस्वास जीते हैं। दूसरे नंबर पर टीएमसी के देवाशीष बनर्जी रहे। इस चुनाव रिजल्ट पर ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस-माकपा और बीजेपी के बीच अनैतिक गठबंधन था। इसके कारण उसे जीत मिली है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सागरदिघी विधानसभा उपचुनाव में अपने वोट कांग्रेस को स्थानांतरित किए। बता दें कि बायरन बिस्वास को 97 हजार 667 तो टीएमसी के देवाशीष बनर्जी को 64 हजार 681 वोट मिले। तीसरे नंबर पर रहे बीजेपी के कैंडिडेट दिलीप शाह को 25 हजार 815 वोट मिले हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!