Lockdown के बीच उमर को याद आए नजरबंदी के दिन, बोले- मुझसे सीखें घर में कैसे रहते हैं कैद

Edited By vasudha,Updated: 30 Mar, 2020 11:43 AM

umar remembers detention days amid lockdown

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला नजरबंदी से छूटने के बाद से ही सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। व​ह आए दिन ट्वीट के जरिए अपने अनुभव सांझा कर रहे हैं। अब इसी बीच उनका एक ट्वीट खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह लॉकडाउन में चिंता दूर करने के...

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला नजरबंदी से छूटने के बाद से ही सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। व​ह आए दिन ट्वीट के जरिए अपने अनुभव सांझा कर रहे हैं। अब इसी बीच उनका एक ट्वीट खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह लॉकडाउन में चिंता दूर करने के  कुछ "टिप्स" दे रहे हैं। 

PunjabKesari

24 मार्च को शुरू किए गए इस खास अभियान में उमर ने कहा कि अगर कोई Quarantine और लॉकडाउन में रहने पर सुझाव चाहता है तो इसके लिए मेरे पास महीनों का अनुभव है। उन्होंने लोगों को एक रूटीन बनाने और उस पर कायम रहने की कोशिश करने की सलाह दी है। उमर ने बताया कि हिरासत के दौरान मैंने रूटीन पर कायम रहा जिसने मुझे कुछ करने का उद्देश्य दिया और मैंने लक्ष्यहीन होना महसूस करना बंद कर दिया। 

PunjabKesari

रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि पांचवा दिन, अब चिंता एक बड़ी समस्या है। मैंने कभी एक बंद जगह में भय महसूस नहीं किया और ना ही ये फील किया कि एक खुले कमरे में फंसा हुआ हूं, लेकिन कई बार मैंने उस तरह महसूस किया जैसे एमआरआई मशीन में डाला गया हो। एक खुली खिड़की के पास गहरी साँसें लेने में ताजी हवा ने वास्तव में मदद की। 

PunjabKesari

उमर के अनुसार वह एक्सरसाइज, एक्सरसाइज, एक्सरसाइज. मैं इस पर ज्यादा जोर नहीं देते हैं। कई सारे मोबाइल एप चिंता या डर से निपटने में मदद करते हैं। वरना सिर्फ कुछ सॉफ्ट म्यूजिक सुनना और गहरी सांसे लेने से भी काफी मदद मिल सकती है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!