जम्मू-कश्मीर में जल्द शुरू होगी 7,000 करोड़ रुपए वाली परियोजनाएं: गडकरी

Edited By ,Updated: 03 Apr, 2017 01:32 PM

union minister nitin gadkari

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राज्य में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा है कि यहां अगले 2 वर्षों में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय

उधमपुर: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राज्य में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा है कि यहां अगले 2 वर्षों में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय 7,000 करोड़ रुपए लागत वाली परियोजनाएं शुरू करेगा। उन्होंने कहा, मैं खुश हूं कि प्रधानमंत्री ने देश को सबसे बड़ी सुरंग समर्पित की है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इस सुरंग की मदद से जम्मू और कश्मीर के बीच यात्रा समय में 2 घंटे की बचत होगी और इस मार्ग की कुल दूरी में 31 किलोमीटर की कमी होगी। हम लोग जम्मू-कश्मीर में 13 नई परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं और मैं आशा करता हूं कि यह लोगों के लिए सड़क संपर्क को मजबूत करेगा।

मंत्री ने कहा, मैं इसकी घोषणा करते हुए खुश हूं कि जम्मू-कश्मीर और श्रीनगर में क्रमश: 2,100 करोड़ रुपए और 2,200 करोड़रुपए लागत वाला रिंग रोड बनने जा रहा है।’ उन्होंने बताया कि जम्मू रिंग रोड के लिए टेंडर जारी कर दी गई है जबकि श्रीनगर के लिए अगले 2 महीने में जारी होगी। प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में 24,160 करोड़ रुपए की पैकेज की घोषणा की थी। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि इनमें से 4,463 करोड़रुपए वाली परियोजनाएं कार्यान्वित हो चुकी है। नई सुरंग के बारे में गडकरी ने कहा, इस सुरंग की वजह से रोजगार सृजन होगा और राज्य में होटल, मोटल और संबंधित कारोबार में बढ़ोतरी होगी, जिससे कश्मीर के बेरोजगार युवकों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। यह हमारे लिए गर्व का क्षण है। वैश्विक स्तर की अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक व्यवस्था की गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!