पश्चिम बंगाल: सिलीगुड़ी में भाजपा की रैली में झड़प, पुलिस ने आंसू गैस का प्रयोग किया

Edited By Yaspal,Updated: 07 Dec, 2020 06:39 PM

west bengal clash at bjp rally in siliguri police used tear gas

तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के ‘‘कुशासन'''' के खिलाफ राज्य सचिवालय की शाखा ‘उत्तरकन्या'' की ओर रैली निकालने का प्रयास कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं की सोमवार को सिलीगुड़ी में दो स्थानों पर पुलिस के साथ भिड़ंत हुई। भारतीय जनता युवा मोर्चा...

नेशनल डेस्कः तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के ‘‘कुशासन'' के खिलाफ राज्य सचिवालय की शाखा ‘उत्तरकन्या' की ओर रैली निकालने का प्रयास कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं की सोमवार को सिलीगुड़ी में दो स्थानों पर पुलिस के साथ भिड़ंत हुई। भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने 'उत्तरकन्या अभिजन' के तहत दो स्थानों पर विरोध प्रदर्शन आयोजित किए थे।

भाजयुमो ने आरोप लगाया कि उत्तर बंगाल के लोगों से किए गए वादों को सरकार ने पूरा नहीं किया और सरकार द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम आदमी तक नहीं पहुंचा। प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। कुछ प्रदर्शनकारियों ने इलाके में लगाए गए बांस के बैरिकैड को आग के हवाले कर दिया। फुलबारी बाजार में एक रैली का नेतृत्व करने वाले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ‘‘भाजपा के उभार'' से डरकर सरकार दमनकारी नीति अपना रही है।

घोष ने आरोप लगाया कि स्थानीय प्रशासन ने लोकतांत्रिक प्रदर्शन को रोकने के लिए पूरे सिलीगुड़ी में कई स्थानों पर बैरिकैड लगा दिए। तीन बत्ती मोड़ के पास दूसरी रैली का नेतृत्व भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने किया और इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने दो जगह पुलिस की घेराबंदी को तोड़ दिया, हालांकि वे तीसरी घेराबंदी को तोड़ आगे नहीं बढ़ पाए। यहां से उत्तरकन्या केवल एक किलोमीटर की दूर है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!