क्या सुनीता केजरीवाल बनेंगी दिल्ली की राबड़ी ? अनुराग ठाकुर का बड़ा दावा

Edited By Mahima,Updated: 27 Mar, 2024 03:10 PM

will sunita kejriwal become delhi s rabri

सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता के द्वारा किए गए  एक संबोधन पर जवाब भेजा, जो उन्होंने कुछ घंटे पहले ही दिया था।

नेशनल डेस्क: सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता के द्वारा किए गए एक संबोधन पर जवाब भेजा, जो उन्होंने कुछ घंटे पहले ही दिया था। केंद्रीय मंत्री ने संकेत दिया कि सुनीता केजरीवाल आगे बढ़ सकती हैं और दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर उसी तरह कब्ज़ा कर सकती हैं, जैसे वर्षों पहले राबड़ी देवी ने बिहार में किया था। उन्होंने कहा, "जब लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में फंसे थे तो राबडी देवी घोषणाएं करती थीं और बाद में धीरे-धीरे उन्होंने कुर्सी पकड़ ली।"

केंद्रीय मंत्री के बड़े दावे को शायद निराधार नहीं माना जा सकता है क्योंकि हालिया अटकलों ने संकेत दिया था कि सुनीता दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में अंतरिम प्रभार ग्रहण कर सकती हैं। विशेष रूप से, सुनीता ने अपने पति की गिरफ्तारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय लॉक-अप से भेजे गए उनके संदेश को पढ़ा। वे वीडियो, जिसे आम आदमी पार्टी द्वारा लाइव-स्ट्रीम किया गया था उस वीडियो में सुनीता को उसी कुर्सी पर बैठे हुए दिखाया गया था, जहां से उनके पति मीडिया को संबोधित करते थे।

इसलिए की राबड़ी से तुलना

आश्चर्य की बात नहीं है कि कुर्सी और पृष्ठभूमि, जिस पर तिरंगे के साथ भगत सिंह और डॉ. बीआर अंबेडकर की तस्वीरें हैं, ने उनके संबोधन की तुलना में अधिक लोगों का ध्यान आकर्षित किया। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित होने के बाद सुनीता केजरीवाल की कथित राजनीतिक प्रविष्टि के बारे में चर्चा शुरू हो गई। राबड़ी देवी के संदर्भ का हवाला देते हुए कई पोस्ट साझा किए गए, जिन्होंने अपने पति लालू प्रसाद यादव के भ्रष्टाचार के मामले में जेल जाने के बाद 1997 में बिहार की मुख्यमंत्री की भूमिका निभाई थी।

केजरीवाल भ्रष्टाचार के दलदल में फंस गए 

इस बीच अनुराग ठाकुर ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन पर भी हमला करते हुए कहा, "जो अरविंद केजरीवाल नैतिकता के बारे में बात करते थे। वह कांग्रेस के भ्रष्टाचार के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठते थे। वह अब भ्रष्टाचार के दलदल में फंस गए हैं।” उन्होंने कहा, ''आप के सांसद, स्वास्थ्य मंत्री, उपमुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और उनके एमएलसी, हर कोई जेल में है। उनके सीएम और शराब घोटाले के किंगपिन भी जेल में हैं। उनकी मांग थी कि सच सामने लाने के लिए सोनिया गांधी को रिमांड पर लिया जाए। उन्हें अपने सीएम पद का इतना मोह है कि जेल में रहकर भी वह इसे नहीं छोड़ पा रहे हैं। 

उन्होंने आगे कहा, ''अरविंद केजरीवाल पूरी तरह से बेईमान हैं।'' इससे पहले बुधवार को अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने कहा था कि उनके पति गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय के सामने पेश होकर "तथाकथित शराब घोटाले" की सच्चाई उजागर करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह घोटाले का 'पैसा कहां है' इसका खुलासा करेंगे और सबूत भी देंगे। सुनीता केजरीवाल ने बुधवार को अपने पति से मुलाकात के बाद एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया, जो अब समाप्त हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति के संबंध में जांच एजेंसी द्वारा 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं। गिरफ्तारी से पहले, केजरीवाल को जांच एजेंसी ने चल रही जांच के संबंध में पूछताछ में शामिल होने के लिए नौ समन जारी किए थे, लेकिन उन्होंने इसका पालन करने से इनकार कर दिया।

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!