महिला ने Scam करने के लिए की सारी हदें पार, 17 बार किया गर्भवती होने का नाटक, सामने आया सच

Edited By Mahima,Updated: 20 Feb, 2024 04:30 PM

woman crossed all limits to scam pretended to be pregnant 17 times

वैसे तो इस वक्त दुनिया में बहुत तरह के स्कैम चल रहे है। लेकिन हाल ही में  एक महिला ने ऐसा स्कैम किया है जिसको सुनने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे। इस महिला ने 17 बार गर्भवती होने का नाटक किया है।

नेशनल डेस्क: वैसे तो इस वक्त दुनिया में बहुत तरह के स्कैम चल रहे है। लेकिन हाल ही में  एक महिला ने ऐसा स्कैम किया है जिसको सुनने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे। इस महिला ने 17 बार गर्भवती होने का नाटक किया है। ये महिला अपने कपड़ों में तकिया लगाकर घूमा करती थी। जिससे सबको लगता की वे गर्भवती है। हालांकि अब पुलिस ने उसे जेल में डाल दिया है। आपको ये जानकर हैरानी होगी की इस महिला ने 98 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। ये पैसे बच्चों के लिए वित्तीय मदद के तौर पर सरकार की तरफ से मिलते थे। महिला की पहचान 50 साल की बारबरा आयोले के तौर पर हुई है। वो अपनी फर्जी प्रेगनेंसी के कारण सरकारी वित्तीय सहायता का फायदा तो उठा ही रही थी, साथ ही दफ्तर से भी बार बार लंबी छुट्टी ले लेती थी। वो साल 2000 से इस नाटक को कर रही है। यानी महिला को ऐसा करते हुए 24 साल हो गए हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, जब बारबरा से इस बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि केवल 5 प्रेगनेंसी ही सफल हुई हैं और 12 बार गर्भपात हुआ है। उसने कहा कि वो आखिरी बार बीते साल दिसंबर में गर्भवती हुई थी। इस पर पुलिस ने कहा कि वो झूठ बोल रही है। पुलिस की इन पूरे 9 महीने के दौरान उस पर नजर थी। अभियोजकों ने कहा कि धोखाधड़ी को अंजाम देने के लिए फर्जी दस्तावेजों के साथ इटली की राजधानी में एक क्लिनिक से जन्म प्रमाण पत्र चुराए गए थे। बारबरा पर आरोप है कि वो अपने टॉप में तकिया लगा लेती थी, ताकि लोगों को लगे कि वो गर्भवती है।

उसके 55 साल के पार्टनर डेविड पिजिनाटो ने कथित तौर पर पुलिस से पूछताछ के दौरान कहा है कि उसे अच्छी तरह से पता था कि बारबरा कभी असल में गर्भवती नहीं हुई। हालांकि इस धोखाधड़ी के मामले में डेविड के शामिल होने की भी आशंका है। ऐसे में पुलिस उससे दोबारा पूछताछ कर सकती है। उससे जेल में कम समय तक रखने के बदले अधिक बातें उगलवाई जाएंगी। उसका कहना है, 'वो (फर्जी) सर्टिफिकेट बनवाकर स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के पास ले जाती थी।' बराबरा को डेढ़ साल की सजा हुई है। वो अदालत में पेश नहीं हुई थी। हालांकि उसके वकील ने सुनवाई के दौरान दो सर्टिफिकेट पेश किए, जिसमें उसकी सेहत खराब होने की बात कही गई है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!