15 जुलाई तक भाजपा-पी.डी.पी. गठबंधन टूटने की आशंका!

Edited By ,Updated: 11 Mar, 2015 04:37 AM

article

जम्मू-कश्मीर में भाजपा तथा पी.डी.पी. ने मिलकर सरकार बनाई पर कुछ ही दिनों के अंदर दोनों पार्टियों के बीच तीखे मतभेद सामने आ गए।

जालंधर (धवन): जम्मू-कश्मीर में भाजपा तथा पी.डी.पी. ने मिलकर सरकार बनाई पर कुछ ही दिनों के अंदर दोनों पार्टियों के बीच तीखे मतभेद सामने आ गए। ज्योतिषी प्रो. पवन कुमार शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने 1 मार्च 2015 को दोपहर 11.11 बजे वृष लग्न में शपथ ली थी। वृष लग्न के लिए शनि योग कारक ग्रह है तथा शनि 7वें घर में बैठ कर लग्न को देख रहा है। शनि पर बृहस्पति व केतु की दृष्टि है। 
 
लग्नेश शुक्र 11वें भाव में 16 डिग्री जबकि केतु भी उसी भाव में 16 डिग्री पर है। उन्होंने कहा कि शुक्र तथा केतु एक ही डिग्री पर हैं तथा शुक्र के पूरी तरह से केतु के मुंह में होने के कारण इस सत्ता का मुफ्ती मोहम्मद सईद धोखे  से  सफलता हासिल करने की चेष्टा करेंगे। केतु धोखे व छल-कपट का ग्रह है। केतु ने शुक्र की शुभता को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है। लग्नेश शुक्र उच्च का है इसलिए मुख्यमंत्री सईद अधिक महत्वाकांक्षी हैं और अपनी बड़ी-बड़ी इच्छाओं को बहुत जल्द पूरा करने की चेष्टा करेंगे।  
 
प्रो. शर्मा ने कहा कि सरकार की बृहस्पति महादशा में शुक्र की अंतर्दशा 26 मई 2017 तक चलेगी। बृहस्पति 8वें भाव का स्वामी है तथा यह तीसरे घर में होने के कारण प्रबल मार्केश बना हुआ है। 23 मार्च से 15 जुलाई तक मंगल शनि को देखेगा जबकि 3 मई से 15 जुलाई तक मंगल और शनि आमने-सामने होंगे इसलिए मंगल का 23 मार्च से 15 जुलाई तक संचार बहुत ही विस्फोटक है। 26 मई 2017 तक जम्मू-कश्मीर शासन का बना रहना कठिन है। 

उन्होंने कहा कि 13 जुलाई 2015 तक जम्मू-कश्मीर में पी.डी.पी. तथा भाजपा में भारी टकराव और मतभेद तीखे होंगे इसलिए भाजपा तथा पी.डी.पी. के अलग-अलग होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। 3 मई तक भाजपा के जम्मू-कश्मीर सरकार को बचाने के प्रयास विफल होंगे व उसे कई बार हानि भी होगी। उसके बाद यह टकराव चरम सीमा पर पहुंच जाएगा। कुल मिलाकर यह सरकार लम्बे समय तक चलना कठिन है। 15 जुलाई तक गठबंधन में भारी दरार आ जाएगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!