हेलिकॉप्टर से उतरे इंडियन कमांडोज और चंद सेंकड में मार डाले आतंकी!

Edited By ,Updated: 23 Sep, 2016 08:22 AM

war practice of indian commandos

उरी हमले के बाद सीमा पर भी हालात बदल गए हैं। सीमा पर सेना पूरी तरह से मुस्तैद है। इस बीच एयरफोर्स पर गरूड़ कमांडो ने आतंकी हमले को चंद सेकंड्स में फेल कर दिया।

जोधपुर: उरी हमले के बाद सीमा पर भी हालात बदल गए हैं। सीमा पर सेना पूरी तरह से मुस्तैद है। इस बीच एयरफोर्स पर गरूड़ कमांडो ने आतंकी हमले को चंद सेकंड्स में फेल कर दिया। एमआई 17 हेलिकॉप्टर से कमांडो आसमान से उतरे और अपनी पोजिशन ली। देखते ही देखते उन्होंने काल्पनिक आतंकियों को मार गिराया। ये असल की लड़ाई नहीं थी बल्कि एयरफोर्स के 84वें स्थापना दिवस से पहले आयोजित डिस्प्ले के दौरान जोधपुर एयरबेस पर ऑपरेशनल तैयारियों के दौरान गरुड़ कमांडों ने अपनी रणनीतिक ताकत दिकाने की प्रेक्टिस थी।

आतंकी हमले को विफल करने का डेमो दिखाने के लिए एयरफोर्स की ओर से गुरुवार को अपने बेहतरीन फाइटर सुखोई के साथ मिग-21 व 27 के अलावा लड़ाकू हेलिकॉप्टर को प्रदर्शित किया। इस मौके सुपरसोनिक लड़ाकू विमान सुखोई 30, मिग 21 बायसन के साथ मिसाइल व घातक हथियारों का भी प्रदर्शन किया गया।

जोधपुर एयरबेस के एयर ऑफिसर कमांडिंग (एओसी) एन.तिवारी की मौजूदगी में एयरबेस के हॉल में शॉर्ट फिल्म में एयरफोर्स की तैयारियां तथा जोधपुर एयरबेस का रोल तथा इतिहास बताया गया। इस मौके पर एयरफोर्स ने  जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइलों, राडार व अन्य घातक हथियारों को दिखाया गया। इन मिसाइलों की जद में पश्चिमी सीमा पार के कई ठिकाने तथा हवाई सुरक्षा की जा सकती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!