विश्व जूनियर कुश्ती में वीरदेव ने जीता कांस्य पदक

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Aug, 2017 07:31 PM

gulia wins bronze in world junior wrestling

भारत के फ्री स्टाइल पहलवान वीरदेव गूलिया (74 किग्रा) ने फिफनलैंड के शहर टेम्पेरे में विश्व जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत लि...

नई दिल्लीः भारत के फ्री स्टाइल पहलवान वीरदेव गूलिया (74 किग्रा) ने फिफनलैंड के शहर टेम्पेरे में विश्व जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत लिया है जबकि दीपक पूनिया 84 किग्रा के कांस्य पदक मुकाबले में पहुंच गये हैं। 74 किलोग्राम फ्री स्टाइल वर्ग में वीरदेव का मुकाबला जापान के याजूरो यामासाकी से था जिसे उन्होंने 8-5 से हराकर भारत का प्रतियोगिता में खाता खोल दिया। वीरदेव ने शुरुआती राउंड में जर्मनी के जोहान क्रिस्टोफ को पराजित किया लेकिन क्वार्टरफाइनल में वह उज्बेकिस्तान के इसा शपीव से हार गए। वीरदेव ने रेपचेव में कनाडा के स्टुअर्ट ब्रिजवाटर को 5-0 से हराकर कांस्य पदक मुकाबले में प्रवेश किया और फिर जापानी पहलवान को शिकस्त दे दी।  

84 किग्रा फ्री स्टाइल में दीपक ने प्री क्वार्टरफाइनल में उज्बेकिस्तान के जावरेल शापिव को 18-12 से पराजित किया और फिर क्वार्टरफाइनल में हंगरी के बेंडेगुज टोथ को 4-0 से पराजित किया। लेकिन सेमीफाइनल में उन्हें अमेरिका के जाहिद वेलेंशिया से 0-11 से हार का सामना करना पड़ा। दीपक का अब कांस्य पदक के लिये अकारबेजान के गदजहीमुराद मैगोमैदसेदोव से मुकाबला होगा। फ्री स्टाइल के अन्य वजन वर्गाें में भारतीय पहलवानों को हार का सामना करना पड़ा। रविंदर का 60 किलोग्राम फ्री स्टाइल वर्ग में कांस्य पदक के लिए जापान के हिरोमू सकाकी से मुकाबला था लेकिन उन्हें 6-9 से हार का सामना करना पड़ा और उनका कांस्य का सपना टूट गया।   

50 किग्रा में सूरज संभाजी असवाले को रूस के असलान मिलकैलोव ने क्वालिफिकेशन में 13-2 से हरा दिया जबकि 96 किग्रा में मोनू को क्वार्टरफाइनल में तुर्की के इब्राहित सिफत्सी ने 10-0 से पीट दिया। 55 किग्रा वर्ग में भरत महादेव पाटिल को क्वालिफिकेशन में तुर्की के एर्तुग्रुल कावेसी ने 16-4 से पीट दिया। 66 किग्रा में करण को क्वार्टरफाइनल में अर्मेनिया के गेवोर्ग एमखेयान ने 8-5 से हरा दिया। 120 किग्रा में मोहित ने क्वालिफिकेशन में कोरियाई पहलवान की बूम किम को 10-3 से हराया। लेकिन प्री क्वार्टरफाइनल में मोहित को जार्जिया के जूरिको उरताशिविली ने 11-0 से पराजित कर दिया।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!