ये 5 भारतीय खिलाड़ी 2019 वर्ल्ड कप से हो सकते हैं बाहर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Aug, 2017 04:55 PM

mahendra singh dhoni

क्रिकेट का सबसे बड़ा महामुकाबला वर्ल्ड कप को माना जाता है। क्रिकेट फैंस इस टूर्नामेंट का बेसर्बी से इंतजार कर रहे है और सबसे बड़ी बात तो ये है कि फैंस को ये जानना हैं ...

नई दिल्ली: आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप टूर्नामेंट को क्रिकेट जगत का सबसे बड़ा टूर्नामेंट माना जाता है। क्रिकेट फैंस इस टूर्नामेंट का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं और सबसे बड़ी बात तो ये है कि फैंस को यह बात जानने की इच्छा होती है कि 2019 के इस वर्ल्ड कप में किन खिलाड़ियों की होगी एंट्री और कौन से खिलाड़ियों को टीम से बाहर निकाला जाएगा। माैजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम युवाओं से भरपूर है जिसके चलते पुराने खिलाड़ियों की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। ऐसे में 2019 विश्व कप में देखना होगा कि युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम काैन सी 15 सदस्यीय टीम चुनती है। आइए, जानते है ऐसे क्रिकेटरों के बारे में जिनका 2019 में खेलना काफी मुश्किल हो गया है। 

महेंद्र सिंह धोनी
टीम इंडिया विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने वाला अभी तक कोई भी खिलाड़ी नहीं आ सका। टेस्ट मैच से संन्यास और कप्तानी छोड़ने के बाद ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि 2019 वर्ल्ड कप से पहले धोनी संन्यास ले सकते है, लेकिन उनके फैंस उन्हें वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाजी का कमाल दिखाते हुए देखना चाहते है। 
PunjabKesari
सुरेश रैना 
रैना की बल्लेबाजी के सामने कई गेंदबाज ठगमगा जाते थे, लेकिन 2015 से ये खराब फॉर्म में रहे है, जिससे उनके फैंस निराश रहे। काफी समय से इन्हें टीम में भी जगह नहीं मिली। यही नहीं इन्हें  बीसीसीआई ने अपने कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया था। इसलिए 2019 के वर्ल्ड कप में खेल पाना मुश्किल ही लग रहा है। 
PunjabKesari
दिनेश कार्तिक 
विकेटकीपर बल्लेबाज़ कार्तिक 2004 में अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी और फिर उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में वापसी की थी, इसमें भी ये अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। अगर वह बल्लेबाजी में आते है तो उन्हें अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे जैसे खिलाड़ियों को लगातार चुनौती देनी होगी और अगर विकेटकीपर के रुप में रखा जाता है तो उन्हें धोनी को टक्कर देनी होगी। इसलिए शायद ही ये खिलाड़ी 2019 का विश्व कप खेल सके। 
PunjabKesari
युवराज सिंह 
300 वनडे और 400 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच पूरे करने वाले युवराज सिंह की उम्र को देखते हुए ये कयास लगाए जा रहे है कि युवराज को जल्द संन्यास दे देना चाहिए। युवी अभी 35 साल के है और 2019 के विश्व कप तक 37 साल के हो जाएंगे और तो और मौजूदा समय में भी युवराज सिंह बहुत ही ज्यादा खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, इन्हें लेकर चयनकर्ता कई बार कह चुके हैं, कि अब वह भविष्य के बारे में सोच रहे हैं। ऐसे में युवी के 2019 का वर्ल्ड कप में टीम में जगह मिलना मुश्किल ही है। 
PunjabKesari
हरभजन सिंह 
टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह को काफी समय से टीम में मौका नहीं मिला और आर. अश्विन और जडेजा जैसे खिलाड़ियों ने इनकी जगह ले चुके है, इसलिए 2019 का एकदिवसीय विश्व कप खेलने का मौका बहुत ही कम दिखाई देता हैं।
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!