दिवाली से सेवा विस्तार करेगी जेट एयरवेज

  • दिवाली से सेवा विस्तार करेगी जेट एयरवेज
You Are Herecompany
Monday, October 17, 2016-4:34 PM

नई दिल्लीः देसी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज ने दिवाली के दिन से घरेलू रूटों पर अपनी सेवाओं का विस्तार करते हुए दिल्ली से मुंबई और कोलकाता के बीच सीटों की संख्या बढ़ाने, दिल्ली से कोच्चि के लिए सीधी उड़ान शुरू करने तथा कोलकाता से दिल्ली और बैंगलूर के लिए उड़ानों की संख्या बढ़ाने का ऐलान किया है। 

एयरलाइंस ने आज बताया कि दिल्ली-कोलकाता-दिल्ली तथा दिल्ली-मुंबई-दिल्ली के व्यस्त मार्गों पर 30 अक्तूबर से वह चौड़े विमान एयरबस ए330 का इस्तेमाल करेगी जिससे दिल्ली-कोलकाता-दिल्ली मार्ग पर उसकी सीटों की संख्या बढ़कर लगभग दोगुनी हो जाएगी। उसने बताया कि घरेलू मार्गों पर ए330 विमानों के इस्तेमाल से यात्रियों को ‘बेड-इन-द-स्काई’ के साथ अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों जैसी अन्य सुविधाएं मिलेंगी।  

दिवाली के दिन 30 अक्तूबर से ही कोच्चि और दिल्ली के बीच सीधी विमान सेवा भी शुरू होगी। कंपनी का कहना है कि केरल के इस बंदरगाह वाले शहर के आसपास कई भारी उद्योग, खनिज उद्योग, मत्स्य तथा सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग विकास कर रहे हैं। इनसे जुड़े लोग उसके संभावित उपभोक्ता हो सकते हैं। इस साल शरद कालीन शिड्यूल में दिल्ली और कोलकाता के बीच भी दैनिक उड़ानों की संख्या बढ़ाकर 4 से 5 की जाएगी जबकि बैंगलूर से कोलकाता के बीच दैनिक उड़ानों की संख्या 2 से बढ़ाकर 3 की जाएगी। 

जेट एयरवेज के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी जयराज षण्मुगम् ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "भारत के घरेलू विमानन क्षेत्र में मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है। चौड़े तथा पतले आकार के विमानों का मिश्रण हमारे बेड़े की ताकत है जिसके दम पर हम बाजार की परिस्थितियों के अनुरूप बदलाव कर पाते हैं। घरेलू मार्गों पर चौड़े विमानों के इस्तेमाल से इन महत्त्वपूर्ण मार्गों पर हमारी क्षमता बढ़ेगी।"


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You