व्यापार में उच्च मानक अपनाए जाए: सिन्हा

  • व्यापार में उच्च मानक अपनाए जाए: सिन्हा
You Are HereBusiness
Friday, October 28, 2016-8:19 PM

नई दिल्ली: कैबिनेट सचिव एवं राष्ट्रीय व्यापार सुविधा समिति (एनसीटीसी) के अध्यक्ष पी.के.सिन्हा ने आज कहा कि व्यापार में उच्च मानक अपनाये जाने की आवश्यकता है ताकि कारोबारी तंत्र विकास को गति दे सके। 

विश्व व्यापार संगठन के साथ हुए ट्रेड फैसिलिटेशन करार के तहत सरकारी और निजी भागीदारी से गठित एनसीटीएफ की पहली बैठक को संबोधित करते हुए सिन्हा ने कहा कि ट्रेड फैसिलिटेशन करार के बाध्यकारी होनेे पर भारत को इसके लिए पूरी तरह से तैयार रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इसके लागू होने पर प्रक्रियाओं के सरल होने के साथ ही समय और लागत में कमी आयेगी और प्रौद्योगिकी का बेहतर उपयोग हो सकेगा।  

उन्होंने कहा कि राजस्व सचिव और व्यापार सचिव एनसीटीएफ के तहत कार्यरत स्थायी समिति के उपाध्यक्ष होंगे। उन्होंने कहा कि शुरूआत में स्थायी समिति और एनसीटीएफ की नियमित बैठकें होनी चाहिए। एनसीटीएफ की अगली बैठक अब दिसंबर में होगी जबकि स्थायी समिति की इससे पहले दो बैठकें होंगी। इस बैठक में एनसीटीएफ के सभी 24 सदस्य मौजूद थे जिनमें राजस्व, वाणिज्य, गृृह, शिपिंग, नागर विमानन, वस्त्र जैसे मंत्रालयों और विभागों के सचिवों के साथ ही फिक्की, सीआईआई और फीओ जैसे वाणिज्यिक संगठनों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You