400 रुपए बढ़ सकता है दालों का MSP

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Jun, 2017 01:01 PM

msp of 400 pulses can be increased

केंद्र सरकार कर्ज माफी नहीं बल्कि लागत मूल्‍य घटाने और किसानों की आमदनी बढ़ाने पर जोर दे रही है। सूत्रों के अनुसार इस साल खरीफ में सरकार तिलहन और दलहन की एमएसपी में 400 रुपए तक की बढ़ौतरी कर सकती है।

नई दिल्‍लीः केंद्र सरकार कर्ज माफी नहीं बल्कि लागत मूल्‍य घटाने और किसानों की आमदनी बढ़ाने पर जोर दे रही है। सूत्रों के अनुसार इस साल खरीफ में सरकार तिलहन और दलहन की एमएसपी में 400 रुपए तक की बढ़ौतरी कर सकती है। इसके अलावा बीजों के दाम घटाने को भी कंपनियों पर दबाव डाला जा सकता है। इस संबंध में शुक्रवार को कृषि मंत्री ने पेस्‍टीसाइड और सीड कंपनियों को बातचीत के लिए बुलाया है।
PunjabKesari
सीएसीपी (कमीशन फॉर एग्रीकल्‍चर कॉस्‍ट एंड प्राइस) ने खरीफ फसलों की एमएसपी की सिफारिश सरकार को सौंप दी है। सीएएसपी कुल 22 फसलों के एमएसपी की सिफारिश सरकार को करती है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह का कहना है कि सीएसीपी ने जो सिफारिश की हैं उन पर सरकार विचार कर रही है। जल्‍द ही इसे मंजूर कर एमएसपी को घोषित किया जाएगा। कृषि मंत्री के अनुसार इस साल दलहन और तिलहन फसलों की एमएसपी में 400 रुपए तक की बढ़ौतरी की जा सकती है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!