अक्टूबर में करना है सफर तो टिकट अभी से रख लें खरीदकर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Aug, 2017 01:46 PM

taking the tickets in october  keep the tickets from now on

जो लोग सैर-सपाटे के लिए अक्टूबर में विदेश जाना चाहते हैं उनके लिए हवाई टिकट खरीदने का यह अनुकूल समय है।

नई दिल्लीः जो लोग सैर-सपाटे के लिए अक्टूबर में विदेश जाना चाहते हैं उनके लिए हवाई टिकट खरीदने का यह अनुकूल समय है। समय से पहले यात्रा की योजना बनाने से उनको कम कीमत पर टिकट मिल सकते हैं और पैसा बचाने का अवसर मिल जाता है। क्रेडिट कार्ड पर दी जा रही छूट की पेशकश का फायदा उठाकर आप कम दाम में टिकट हासिल कर सकते हैं। यात्रा डॉट कॉम के सीओओ (बी2सी) शरत ढल कहते हैं, 'जो लोग सितंबर-अक्टूबर में छुट्टिïयों के दौरान यात्रा करना चाहते हैं, उनके लिए क्रेडिट कार्ड पर इस समय अच्छे ऑफर उपलब्ध हैं।'

कई ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसियों (ओटीए) ने टिकट बुक करने पर कैशबैक देने के लिए क्रेडिट कार्ड जारीकर्ताओं से समझौते किए हैं। क्लियरट्रिप एचएसबीसी कार्ड पर ऑफर दे रही है तो एचडीएफसी बैंक ने गोआईबीबो, मेकमाईट्रिप, यात्रा और मुसाफिर से समझौता किया है। ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसियों से छूट पाने के लिए उनके ऐप से टिकट खरीदें। जब आप उनके ऐप्लीकेशन डाउनलोड कर उनसे जुड़ते हैं तो वे यूजर्स को लॉयल्टी पॉइंट्स (वफादारी अंक) देती हैं। इन पॉइंट्स या आभासी नकदी से टिकट पर और बचत करने में मदद मिल सकती है।

ऑनलाइन एजेंसियां आपको अच्छा सौदा मुहैया कराती हैं लेकिन वे ऐसे ऑफर नहीं देतीं जो विमान कंपनियां देती हैं। घरेलू यात्रा के लिए चार से छह हफ्ते पहले टिकट खरीदना अच्छा रहता है। इक्सिगो डॉट कॉम के सह-संस्थापक और सीईओ आलोक वाजपेयी कहते हैं, 'कई लोग मुंबई-बेंगलूरु, दिल्ली-चेन्नई जैसे व्यस्त मार्गों के लिए बहुत पहले टिकट खरीद कर कुछ ज्यादा ही भुगतान कर बैठते हैं।' ऐसे में आप विभिन्न वेबसाइटों पर उपलब्ध हवाई किराया अलर्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। वाजपेयी कहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए यात्रियों को उन वेबसाइटों का इस्तेमाल करना चाहिए, जो विमानन कंपनियों की वेबसाइटों और ऑनलाइन पोर्टल दोनों के किराये दिखाती हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!