भारतीय-ए टीम में खेलेंगे शहर के क्रिकेटर प्रशांत चोपड़ा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Oct, 2017 09:57 AM

city cricketer prashant chopra selected in indian team

शहर के ओपनर बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा का चयन भारतीय क्रिकेट टीम-ए के लिए हुआ है।

चंडीगढ़ (लल्लन): शहर के ओपनर बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा का चयन भारतीय क्रिकेट टीम-ए के लिए हुआ है। वह न्यूजीलैंड के साथ होने वाली घरेलू सीरीज के दो अभ्यास मैचों के लिए चुने गए हैं। प्रशांत के परिवार में खुशी की लहर है। सैक्टर-16 क्रिकेट अकादमी के युवा खिलाडिय़ों ने भी प्रशांत के चुने जाने पर उन्हें बधाई दी। प्रशांत ने बताया कि वह 6 अक्तूबर को पंजाब के साथ होने वाले रणजी मुकाबले की तैयारी के लिए धर्मशाला में हिमाचल टीम की ओर से कैंप में शामिल हैं। टीम में शामिल होने की सूचना उनको अपने कोच से मिली। उन्होंने कहा की उनका फोकस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने का है। 

 

प्रशांत चोपड़ा को 2016-17 रणजी मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने की बदौलत ही भारतीय क्रिकेट टीम-ए में जगह मिली है। 2016-17 में रणजी मुकाबलों में कुल 9 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 3 शतक और 4 अर्धशतक की मदद से 978 रन बनाए थे। रन बनाने के मामले में पूरे भारत में तीसरे नंबर पर थे। सर्वाधिक 237 रन हरियाणा के खिलाफ बनाए थे। रणजी के वनडे मुकाबलों में उन्होंने 6 मैच खेले थे, जिसमें 2 शतक तथा 1 अर्धशतक की मदद से 330 रन बनाए थे। उनका सबसे उच्चतम स्कोर दिल्ली के खिलाफ था। हाल ही में लखनऊ में दलीप ट्राफी में उन्होने डेब्यू मैच में बतौर सल्लामी बल्लेबाज के रूप में 65 रन की पारी खेली थी। 


 

पिता हैं कोच, वही सिखा रहे बारीकियां
प्रशांत रणजी के मुकाबले हिमाचल प्रदेश की ओर से खेलते हैं, लेकिन हाथ में बल्ला पकडऩा उन्होंने सैक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम की क्रिकेट अकादमी में सीखा। 2008 से सैक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास करना शुरू कर दिया था और उनके कोच उनके पिता हैं। वे रोजाना 6 घंटे अभ्यास करते हैं। चंडीगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन को बी.सी.सी.आई. से मान्यता न मिलने के कारण शहर के खिलाडिय़ों को रणजी मुकाबले हिमाचल, पंजाब तथा हरियाणा की तरफ से खेलना पड़ता है। 

 

विरासत में मिला खेल
सलामी बल्लेबाज प्रशांत को स्पोर्ट्स विरासत में मिला है। उनकी मां वालीबॉल की कोच और पिता शिव कुमार चोपड़ा स्पोर्ट्स अथॉरिटी आफ इंडिया के कोच हैं। प्रशांत का क्रिकेट करियर भी पिता द्वारा ही शुरू किया गया। इनके पिता ने बताया कि प्रशांत को लेकर 2008 में चंडीगढ़ आ गए थे। इसके बाद से उन्होने चंडीगढ़ सैक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास करना शुरू कर दिया था। प्रशांत भारतीय अंडर-19 वर्ल्ड कप की विजेता टीम के भी सदस्य रहे हैं। न्यूजीलैंड की टीम अक्तूबर में भारत दौरे पर आने वाली है। इस दौरान वह भारतीय क्रिकेट-ए टीम से दो अभ्यास मैच खेलेगी। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!