PU कैंपस में शुरू हुई चुनावी हलचल, पुराने धुरंधरों ने लगाया जोर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Aug, 2017 09:00 AM

election campaign started in pu campus

पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडैंट काऊंसिल चुनावों के लिए विभिन्न स्टूडैंट यूनियन ने अपनी-अपनी पार्टी के लिए कैम्पेनिंग शुरू कर दी है।

चंडीगढ़ (हंस):  पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडैंट काऊंसिल चुनावों के लिए विभिन्न स्टूडैंट यूनियन ने अपनी-अपनी पार्टी के लिए कैम्पेनिंग शुरू कर दी है। हालांकि कौन से स्टूडैंट चुनाव लड़ेेंगे यह अभी पार्टियां तय करेंगी। स्टूडैंट काऊंसिल चुनाव की तारिख की अभी घोषणा नहीं हुई है, लेकिन अभी से कैंपस में चुनावी हलचल शुरू हो चुकी है। स्टूडैंट कार्यकर्ता अपनी-अपनी पार्टियों के मैनिफैस्टो तैयार करने में जुटे हैं। 

 

सोई-प्रभजीत करमुवालिया 
सोई के प्रभजीत करमुवालिया ह्यूमन राइट्स के फस्र्ट सिमैस्टर के स्टूडैंट हैं जो पी.यू. में सैशन 2011 से हैं। प्रभजीत इससे पहले सैशन 2014 में  सोपू प्रैजीडैंट रहे। प्रभप्रीत काफी समय से स्टूडैंट एक्टिीविटी से जुड़े रहे। उन्होंने कहा कि स्टूडैंट वैलफेयर के लिए वह साल भर किए जाने वाले कार्यो का  मैनिफैस्टो तैयार कर रहे हैं। 

 

एन.एस.यू.आई.-सिया मिनोचा 
शिमला की सिया मनोचा एन.एस.यू.आई. से सैशन-2016 में प्रैजीडैंट पद पर चुनाव लड़ी थी।  सिया इस बार स्टूडैंट काऊंसिल चुनाव में जीत पाने के लिए खूब कैम्पेनिंग कर रही है। सिया पी.यू. में सत्र 2011 से पढ़ाई कर रही है। उन्होंने कैंपस से बी.ए. एल.एल.बी., एम.ए. एल.एल.बी. की पढ़ाई की है। अब वह एल.एल.एम. फाईनल ईयर की पढ़ाई कर रही हैं। वहीं मनोज लुबाणा, चंदन राणा  इस पार्टी के  लिए लगातार काम कर रहे है।  

 

ए.बी.वी.पी.-हरमन
हरियाणा के कै थल जिले सेए.बी.वी.पी. के हरमन पी.यू. से लॉ कर रहे हैं। इससे पहलने वह खालसा कालेज-26 में ए.बी.वी.पी. प्रैजीडैंट रहे हैं। यूनिवर्सिटी कैंपस के इंचार्ज रहे। हरमन पंजाब स्टेट सैक्रेटरी पद पर भी काम कर चुके  हैं। हरमन ने बताया कि हम लगातार स्टूडैंट वैलफेयर के लिए काम करते रहे हैं। 
 
 

पुसू-नवी खेमकरन
पंजाब के खेमकरन से पुसू के नवी खेमकरन ने बताया कि पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला से लॉ कर चुके हैं। इससे पहले वह सोई से जुड़े थे। नवी ने कहा कि पुसू एक नॉन पॉलीटिकल पार्टी है, इसलिए वह इससे जुड़े हैं। नवी भविष्य में पॅालीटिक्स में जाना चाहते हैं। वह पी.यू. से पॉलीटिकल साइंस में एम.ए. कर चुके हैं। अब वह पी.यू. से एम.ए. हिस्ट्री कर रहे हैं। 

 

इनसो-रमन ढाका
सिरसा के रमन ढाका इनसो के चेयरमैन  है। वह सत्र 2011 से इनसो से जुड़े हैं। पी.यू. से वह लॉ की पढ़ाई कर रहे हैं। रमन ने बताया कि इससे पहले उन्होंने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से  ग्रैजुएशन की है। रमन ने कहा कि वह कैंपस में जब से आए हैं तभी से स्टूडैंट वैल्फेटर के लिए कार्यरत हैं। उन्होंने  कहा कि वह आगे भी  इनसो से जुड़ कर स्टूडैंट वैलफेयर के लिए काम करते रहेंगे।  


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!