Saturday को जेब या पर्स में रखें बस 1 वस्तु, शाम तक जरूर देखेंगे लाभ

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 02 Dec, 2023 12:06 PM

saturday pocket wallets

शनिवार का दिन शनि को अनुकूल करने के लिए सर्वोत्तम है। इस दिन उनकी शुभता प्राप्त करने के लिए मंदिरों के बाहर लंबी कतारें देखने को मिलती हैं। गली-मोहल्ले और चौराहो पर शनिदेव के नाम से दान लेने वाले बहुत

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Saturday: शनिवार का दिन शनि को अनुकूल करने के लिए सर्वोत्तम है। इस दिन उनकी शुभता प्राप्त करने के लिए मंदिरों के बाहर लंबी कतारें देखने को मिलती हैं। गली-मोहल्ले और चौराहो पर शनिदेव के नाम से दान लेने वाले बहुत सारे लोग दिखाई देते हैं। लगभग हर व्यक्ति उन्हें अपना काम छोड़ कर पहले प्रसन्न करता है ताकि शनि कृपा प्राप्त हो जाए। कुछ लोग चाहकर भी शनिवार के दिन मंदिर नहीं जा पाते अथवा शनि दान नहीं दे पाते। ऐसे में किया गया एक छोटा सा प्रयोग शनिदेव का आशीर्वाद दिला सकता है। बस उनके प्रिय दिन शनिवार को जेब या पर्स में रखें 1 वस्तु, शाम तक जरूर देखेंगे लाभ।

PunjabKesari Saturday, Shani dev

शनिदेव को नीले रंग के फूल बहुत प्रिय हैं इसलिए भक्त उन्हें प्रसन्न करने के लिए ये फूल चढ़ाते हैं। आप उन्हें ये फूल नहीं चढ़ा सकते तो शनिवार को उसे जेब में रख लें। शाम तक लाभ मिलने के योग बनेंगे।

शनिवार को किया गया तिल का दान, दुख और दुर्भाग्य दूर करता है। किसी कारणवश ये दान करने में असमर्थ हैं तो तिल को जेब या पर्स में रखें। 

PunjabKesari Saturday, Shani dev

काली उड़द दान करने से शारीरीक विकारों से मुक्ति मिलती है। शनिवार को इसे अपने पास भी रख सकते हैं।

शास्त्रों ने शनि के प्रभाव को कम करने हेतू एवं शनि की प्रसन्नता प्राप्त करने के लिए कृष्ण वर्ण का दान और काले रंग के उपाय बताए गए हैं। यदि आप ऐसा करने में असर्मथ हैं तो नीले और काले रंग के कपड़े पहनें। कपड़े पहनना भी संभव न हो तो इस रंग का रुमाल अपने पास रखें।

PunjabKesari Saturday, Shani dev
शनिवार को काजल का दान करने से आंखों की रोशनी बढ़ती है और आंखों के विकार दूर होते हैं। स्वयं भी आंखों में सुरमा अथवा काजल लगाएं, नहीं लगा सकते तो उसे अपने पास रखें। 

लोहे अथवा कांच की गोलियां अपने अंग-संग रखने से शनि और राहू दोनों के अशुभ प्रभाव दूर होंगे।  

सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर शनि चालीसा का पाठ करें।

PunjabKesari Saturday Shani dev

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!