अपनी बिगड़ी छवि एेसे सुधार रही न्यूजीलैंड पुलिस !

Edited By ,Updated: 23 Oct, 2016 12:23 PM

new zealand police improving their deteriorated image

न्यूजीलैंड में पुलिस लोगों में अपनी बिगड़ी छवि सुधारने के लिए विशेष प्रयास कर रही है...

न्यूजीलैंड : न्यूजीलैंड में पुलिस लोगों में अपनी बिगड़ी छवि सुधारने के लिए विशेष प्रयास कर रही है और इसके लिए वह कहीं भी कभी भी लोगों के सामने डांस करना शुरू कर देती है ।

दरअसल, न्यूजीलैंड में पब्लिक पुलिस के बारे में अच्छा नहीं सोचती है। ज्यादातर लोगों का मानना है कि कीवी पुलिस लोगों को बेवजह परेशान करती है। खासकर रात में पुलिस छोटी-छोटी बातों पर लोगों का चालान कर देती है। अपनी इसी छवि को तोड़ने के लिए पुलिस ने यह मुहिम शुरू की है। इसे नाम दिया गया है ‘बियाॅन्ड ब्लू’।

पुलिस डिपार्टमेंट का कहना है कि वैसे तो कभी भी पुलिस का मकसद लोगों को डराना नहीं रहता है लेकिन कई बार कम्युनिकेशन गैप की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इससे लोगों की राय पुलिस के बारे में खराब हो रही है। पुलिस, पब्लिक से अपने संबंधों को सुधारना चाहती है। लोगों को बताना चाहती है कि हम उनके दोस्त हैं। इस ब्लू वर्दी के पीछे आप जैसा ही इंसान है। डांस लोगों का दोस्त बनने का अच्छा माध्यम है।

पुलिस ऐसा तब करती है, जब उसे लगता है कि कोई व्यक्ति उससे डर रहा है। रात में क्लब, बार, रेस्टोरेंट, मॉल, पार्किंग, लिफ्ट या सड़क पर पुलिस के जवान जब भी किसी से मिलती है तो पहले दूर से ही स्लो म्यूजिक पर डांस करना शुरू कर देते हैं। फिर पुलिस उनसे मिलती है, बताती है कि ब्लू वर्दी यहां आपकी मदद के लिए है।’ कीवी पुलिस ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इसमें पुलिस पार्किंग और लिफ्ट में डांस करते हुए नजर रही है। इसमें महिला पुलिस भी हैं।

कीवी पुलिस के ब्रांड और इंगेजमेंट मैनेजर जेम्स ह्वीटक कहते हैं ‘इस अभियान के जरिए हम उम्मीद कर रहे हैं कि लोग पुलिस को अच्छे से जान सकेंगे। लोगों को यह मालूम होना चाहिए कि हम उन्हीं के लिए काम कर रहे हैं। और उन्हें पुलिस से कभी असहज महसूस होने की जरूरत नहीं है।’ 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!