Video: 58 जवानों ने यह ऐतिहासिक कारनामा कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

  • Video: 58 जवानों ने यह ऐतिहासिक कारनामा कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
You Are HereNational
Tuesday, November 21, 2017-1:18 PM

नेशनल डेस्क: बेंगलुरु में रविवार को सेना के जांबाज जवानों ने मोटरसाइकिल पर एक ऐतिहासिक कारनामा दिखाते हुए विश्व रिकार्ड बनाया। येलाहंका एयर बेस में 58 लोगों की इस टीम ने एक साथ 500 सीसी की मोटरसाइकिल पर 1200 मीटर तक सफर कर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया। इससे पहले भी भारतीय सेना के जवानों का यह दल कई रिकॉर्ड बना चुका है।

रक्षा मंत्रालय के अनुसार टारनेडोज नाम की सेना के 58 जवानों की टीम ने बाइक पर करतब दिखाए। तिरंगा परिधान पहने इस टीम के ड्राइवर सूबेदार रामपाल यादव थे जिन्होंने संतुलन का शानदार प्रदर्शन किया। इस दो पहिया वाहन के दल के लीडर मेजर बनी शर्मा रहे। इस स्टंट को करने के लिए 58 जवानों की टीम लंबे समय से तैयारी कर रही थी। इस ऐक्ट के लिए जवान काफी दिनों से सिर्फ बिस्किट खा रहे थे और 100 मिली पानी ही पी रहे थे ताकि वजन को बाइक के अनुसार संतुलित रखा जा सके। 
PunjabKesari
टोर्नाडोज मोटरसाइकल डिस्प्ले टीम के मेंबर ने इससे पहले दो बार प्रयास किया था लेकिन असफल रहे। तीसरी बार इस टीम ने जोरदार सफलता हासिल करते हुए विश्व रिकॉर्ड कायम किया। बीते तीन दशकों में दुनिया भर में 1,000 शो कर चुकी इस टीम के नाम 20 वल्र्ड और नैशनल रिकॉर्ड हैं। इससे पहले इस टीम ने एक बाइक पर 56 सैनिकों के सवार होने का रिकॉर्ड बनाया था। 

 

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You