कभी इन्होंने की थी केजरीवाल की मदद, CM ने ऐसे चुकाया कर्ज

Edited By ,Updated: 26 Mar, 2017 02:56 PM

aap offer election tickets to those who offered house to kejriwal

राजनीति के क्षेत्र में उतरने के दौरान संघर्ष कर रहे अरविंद केजरीवाल को रहने के लिए घर की पेशकश करने वाले दो व्यक्तियों को आम आदमी पार्टी ने बदले में एमसीडी चुनावों का और एक विधानसभा उप-चुनाव का टिकट दिया है।

नई दिल्ली: राजनीति के क्षेत्र में उतरने के दौरान संघर्ष कर रहे अरविंद केजरीवाल को रहने के लिए घर की पेशकश करने वाले दो व्यक्तियों को आप ने बदले में एमसीडी चुनावों का और एक विधानसभा उप-चुनाव का टिकट दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर अपने पहले कार्यकाल से इस्तीफा देने के बाद केजरीवाल जब रहने के लिए एेसा घर तलाश रहे थे जहां वे रह सकें और अपने पार्टी कार्यकर्त्ताओं को संबोधित कर सकें, तब नरेन जैन (62) ने उन्हें रहने के लिए अपना घर देने की पेशकश की थी। बहरहाल, केजरीवाल कुछ कानूनी मुद्दों के चलते जैन के घर में नहीं रह सके। अब आप ने उन्हें उत्तर दिल्ली नगर निगम के चांदनी चौक वार्ड से टिकट दिया है।

हरजीत सिंह (57) ने आप के शुरुआती दिनों में केजरीवाल को 41, हनुमान रोड स्थित अपना मकान दिया था। मध्य दिल्ली के इसी पते का इस्तेमाल कर केजरीवाल ने वर्ष 2013 के विधानसभा चुनावों में दिल्ली निवासी के तौर पर अपना नामांकन भरा था। केजरीवाल तब आयकर विभाग द्वारा उनकी पत्नी को औपचारिक तौर पर आबंटित उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के कौशांबी स्थित सरकारी क्वार्टर में रह रहे थे।

पार्टी ने राजौरी गार्डन विधानसभा उपचुनाव के लिए सिंह को टिकट दिया है। वहां नौ अप्रैल को उप-चुनाव होना है। हाल ही में पंजाब में संपन्न विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए आप विधायक के पद से जरनैल सिंह के इस्तीफे के चलते यह सीट खाली हुई थी। माना जाता है कि केजरीवाल के कट्टर समर्थक सिंह के बंगले के इस्तेमाल के लिए पार्टी ने उन्हें कुछ भी भुगतान नहीं किया था। बहरहाल, बाद में पार्टी कार्यालय ईस्ट पटेल नगर स्थानांतरित हो गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!