Subscribe Now!

गुजरात: भारी बारिश से 9 लोगों की मौत

  • गुजरात: भारी बारिश से 9 लोगों की मौत
You Are HereNational
Sunday, July 16, 2017-7:58 PM

अहमदाबाद: गुजरात में पिछले दो दिनों में भारी बारिश के कारण कम से नौ लोगों की मौत हो गई वहीं राष्ट्रीय आपदा मोचन बल एवं वायु सेना ने 400 से ज्यादा लोगों को बचाया है। वर्षा के कारण राज्य में नदियां और जलाशय उफान पर हैं।  राज्य के कई हिस्सों, खासतौर पर सौराष्ट्र और कच्छ के इलाकों में आज बारिश नहीं हुई। इससे बचाव अभियान ने रफ़्तार पकड़ी।

भारी बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। गुजरात के राजस्व मंत्री भूपेंद्र सिंह चूडासमा ने मोरबी, सुरेंद्रनगर, राजकोट, जामनगर और कच्छ जिलों में स्थिति का जायजा लेने के लिए गांधीनगर में बने राज्य आपात स्थिति अभियान केंद्र (एसईआेसी) पहुंचे। ये जिले बारिश का कहर झेल रहे हैं।

चूडासमा ने कहा, कि एनडीआरएफ और वायु सेना की मदद से पिछले 48 घंटों में हमने राज्य के विभिन्न हिस्सों से 405 लोगों को सुरक्षित निकाला है। नौ लोगों की मौत हुई है जबकि 2,004 व्यक्तियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। उन्होंने कहा कि जामनगर की जोदिया तहसील से आज 40 लोगों को बचाया गया। एक हेलीकॉप्टर से सुरेंद्रनगर में सात लोगों को बचाया गया है। हम एनडीआरएफ और वायु सेना की मदद ले रहे हैं।

एक रक्षा पीआरआे की आेर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि सुरेंद्रनगर जिले के नटवरगढ में फंसे तीन व्यक्तियों को वायु सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से आज सुबह निकाला गया। इस बीच मौसम केंद्र ने कहा है कि अगले दो दिनों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश जारी रह सकती है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You