पुलिस के वरिष्ठ अधिाकारियों ने अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर की बैठक

  • पुलिस के वरिष्ठ अधिाकारियों ने अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर की बैठक
You Are HereNational
Tuesday, June 20, 2017-1:21 PM

जम्मू: पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने अमरनाथ यात्रा की तैयारियों और सुरक्षा को लेकर एक बैठक बुलाई। बैठक की अध्यक्षता जम्मू जेन के आईजीपी डा एस डी सिंह ने की। 40 दिनों तक चलने वाली यात्रा के शांतिपूर्ण और सुरक्षित तरीके से अयोजित करने संबंधी बातों पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में सेना, पैरा मिल्ट्री फोर्स और इंटैलीजेंस एजेंसियों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। सभी अधिकारियों को सतर्क रहने और इंटैलिजेंस संबंधी कोई भी सूचना सीधे संबंधित अधिकारियों तक पहुंचाने के निर्देश दिए गए।


दक्षिण कश्मीर में कानून व्यवस्था संबंधी स्थिति को ध्यान में रखते हुए इस बात पर भी चर्चा की गई कि पाकिस्तान एलओसी और आईबी पर से घुसपैंठ करवाने की पूरी कोशिशें करेगा। ऐसे में आईजीपी ने आर्मी, सीआरपीएफ और सभी जोन के एसएसपी को निर्देश दिए कि वे नेशनल हाईवे पर रात की पेट्रोलिंग पर भी सतर्क रहें ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोका जा सके। जम्मू, सांबा और कठुआ के एसएसपी अधिकारियों को संयुक्त नाके लगवाने को कहा गया। इस बार यात्रा को लेकर केन्द्र ने भी अतिरिक्त जवानों को तैनात किया है।

गिलानी का यात्रियों के स्वागत का बयान
अलगाववादी नेता सईद अली शाह गिलानी ने एक महत्वपूर्ण बयान में कहा है कि अमरनाथ यात्रियों का कश्मीरी दिल से स्वागत करेंगे। उन्हें किसी तरह की असुरक्षा कश्मीर घाटी में नहीं होगी। यात्रा में कोई विघ्र नहीं आने दिया जाएगा।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You