भारत को चीन से ज्यादा सक्षम बनना होगा: भागवत

  • भारत को चीन से ज्यादा सक्षम बनना होगा: भागवत
You Are HereNational
Sunday, November 05, 2017-10:13 PM

जयपुर:(अशोक): राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख डा. मोहन भागवत ने कहा कि दुनिया को रास्ता दिखाने के लिए भारत को चीन से भी ज्यादा सक्षम बनना पड़ेगा। डा. भागवत सेवा भारती के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करने के बाद आयोजित समारोह में स्वयं सेवकों को संबोधित कर रहे थे। सेवा भारती के नवनिर्मित भवन की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि 7 मंजिला भवन से सेवा का 7 गुना ज्यादा काम बढऩा चाहिए। 

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राज्य में 600 करोड़ रुपए की लागत से मंदिरों के पुनरुद्धार एवं धरोहर संरक्षण का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बेणेश्वर धाम सहित लोक आस्था के कई स्थलों पर काम चल रहा है। मीराबाई व महाराजा सूरजमल सहित 30 महापुरुषों के स्मारकों का निर्माण आगामी जून-जुलाई तक पूरा हो जाएगा। 

उन्होंने कहा कि इस वर्ष 20 हजार लोगों को हवाई सेवा से तीर्थयात्रा करवाई जाएगी। पिछली बार 10 हजार लोगों ने हवाई सेवा से तीर्थयात्रा का लाभ उठाया था। हिंगोनिया गौशाला की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि गऊओं के पेट से काफी मात्रा में प्लास्टिक की थैलियां देखकर वह अचम्भित रह गईं। उन्होंने कहा कि नगर निगम प्लास्टिक के खिलाफ एक अभियान जयपुर में शुरू करेगा जिसके बाद अन्य संभागों में भी इसे ले जाया जाएगा। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You