'प्रज्वल रेवन्ना पर लगे आरोपों के संबंध में कोई पत्र नहीं मिला था', विजयेंद्र ने दावों को किया खारिज

Edited By rajesh kumar,Updated: 04 May, 2024 07:45 PM

no letter received regarding allegations against prajwal revanna  vijayendra

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र ने शनिवार को उन दावों को खारिज कर दिया कि उन्हें हासन से जद (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर लगाये गये यौन शोषण के आरोपों की जानकारी थी।

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र ने शनिवार को उन दावों को खारिज कर दिया कि उन्हें हासन से जद (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर लगाये गये यौन शोषण के आरोपों की जानकारी थी। उन्होंने यह भी कहा कि इस मुद्दे का मौजूदा लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियों पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा। विजयेंद्र ने कहा कि उन्हें अब तक आरोपों के संबंध में कोई पत्र नहीं मिला है और ऐसे दावों में कोई सच्चाई नहीं है।

विजयेंद्र की यह टिप्पणी भाजपा नेता जी. देवराज गौड़ा के बयान के बाद आई है। गौड़ा मई, 2023 के विधानसभा चुनाव में प्रज्वल के पिता एच डी रेवन्ना के खिलाफ होलेनरासीपुर विधानसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार थे। देवराज गौड़ा ने दावा किया था कि उन्होंने दिसंबर, 2023 में विजयेंद्र को एक पत्र लिखा था। उन्होंने दावा किया था कि पत्र में उन्हें सांसद से संबंधित कथित आपत्तिजनक वीडियो क्लिप के बारे में बताया गया था और उन्हें हासन से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतारे जाने पर पार्टी के लिए असहज स्थिति उत्पन्न होने के बारे में चेतावनी दी गई थी।

जांच के लिए एसआईटी का गठन
पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा की अध्यक्षता वाली जद (एस) पिछले साल सितंबर में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग में शामिल हो गई थी। देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल (33) लोकसभा चुनाव में हासन से भाजपा-जद(एस) गठबंधन के उम्मीदवार थे, जहां 26 अप्रैल को मतदान हो चुका है। कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े अश्लील वीडियो क्लिप हाल के दिनों में वायरल हुए थे, जिसके बाद राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था।

मुझे अब तक कोई पत्र नहीं मिला- विजयेंद्र
विजयेंद्र ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘यह दावा कि विजयेंद्र को घटना की जानकारी थी और इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते मुझे पत्र लिखा गया था, सच नहीं है।'' उन्होंने कहा, ‘‘मुझे अब तक कोई पत्र नहीं मिला है। मैं इसे पूरी जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं... प्रदेश अध्यक्ष के रूप में मैं कह रहा हूं कि यह दावा कि किसी ने मुझे पत्र लिखकर इस बारे में जानकारी साझा की थी, सच्चाई से परे है।'' उन्होंने कहा, ‘‘अब तक मुझे पार्टी अध्यक्ष के रूप में ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है, यह मुझ तक नहीं पहुंचा है।''

उन्होंने यह भी दावा किया कि इस मामले का लोकसभा चुनाव परिणामों पर "कोई प्रभाव नहीं" पड़ेगा, क्योंकि मतदाता चाहते हैं कि नरेन्द्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनें। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी पार्टी का रुख बिल्कुल स्पष्ट है, ऐसी घटनाओं और इसमें शामिल लोगों का भाजपा द्वारा किसी भी तरह से समर्थन करने का सवाल ही नहीं उठता। जिन लोगों ने गलत किया है उन्हें सजा मिलनी चाहिए।''

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!