जेटली मानहानि मामला: चड्ढा की याचिका हाईकोर्ट में खारिज

  • जेटली मानहानि मामला: चड्ढा की याचिका हाईकोर्ट में खारिज
You Are HereNational
Monday, September 25, 2017-8:48 PM

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की मानहानि के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) नेता राघव चड्ढा की याचिका आज खारिज कर दी। न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल ने चड्ढा की वह याचिका खारिज कर दी, जिसमें उन्होंने पटियाला हाउस अदालत के समन को रद्द करने का अनुरोध किया था। न्यायालय ने हालांकि इस कानूनी सवाल का जवाब फिलहाल देने से इन्कार कर दिया कि किसी के ट्वीट को री-ट्वीट करना मानहानि के दायरे में आता है या नहीं।

 

दरअसल उच्चतम न्यायालय ने जेटली के मानहानि मामले में चड्ढा की याचिका का 25 सितंबर तक निपटारा करने का उच्च न्यायालय को निर्देश दिया था। उन्होंने मानहानि मामले में पटियाला हाउस अदालत के समन जारी करने के आदेश को चुनौती दी थी। आप नेता ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दाखिल करके उनके खिलाफ चल रहे मानहानि मामले को रद्द करने की मांग की थी।

 

चड्ढा की दलील है कि सिर्फ ट्वीट को रि-ट्वीट करने के आधार पर आपराधिक मानहानि का मामला नहीं बनता। यह सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के दायरे में आता है। गौरतलब है कि आप नेताओं ने जेटली पर डीडीसीए के अध्यक्ष पद पर रहते हुए भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए थे। केंद्रीय वित्त मंत्री ने आरोपों से इन्कार करते हुए आप नेताओं के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दाखिल किया था, जो अब भी अदालत में लंबित है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You