'प्रॉपर्टी' को 'आधार से लिंक' करना हो सकता है जरूरी, केंद्रीय मंत्री ने दिए संकेत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Nov, 2017 09:35 PM

linking property to the base may be necessary

हरदीप पुरी ने एक अंग्रेजी चैनल से कहा कि कालेधन पर लगाम कसने के लिए यह कदम उठाए जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रॉपर्टी को आधार से लिंक करने से काले धन पर लगाम कसने में मदद मिलेगी। इस दौरान उन्होंने ये भी साफ किया कि फिलहाल वह ऐसी कोई घोषणा नहीं कर...

नई दिल्लीः मोबाइल नंबर और बैंक अकाउंट के बाद अब जल्द ही आपको अपना घर भी आधार से लिंक करना पड़ सकता है। केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप पुरी ने इस ओर इशार किया है। हालांकि उन्होंने सरकार द्वारा जल्द ही एेसी किसी घोषणा करने की बात से साफ इंकार कर दिया।

हरदीप पुरी ने एक अंग्रेजी चैनल से कहा कि कालेधन पर लगाम कसने के लिए यह कदम उठाए जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रॉपर्टी को आधार से लिंक करने से काले धन पर लगाम कसने में मदद मिलेगी। इस दौरान उन्होंने ये भी साफ किया कि फिलहाल वह ऐसी कोई घोषणा नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब हम बैंक खाते को आधार से जोड़ रहे हैं तो प्रॉपर्टी के मामले में भी ऐसा किया जा सकता है।

मोदी सरकार लगातार कालेधन पर लगाम कसने के लिए कदम उठा रही है। कई मौकों पर पीएम मोदी इशारा कर चुके हैं कि कालेधन पर काबू पाने के लिए सरकार बेनामी संपत्ति पर शिकंजा कसेगी। एेसे में जानकार प्रॉपर्टी को आधार लिंक से जोड़ने के इस कदम को उसी दिशा में उठने वाला पहला कदम बता रहे हैं। 

इसके अलावा मोदी सरकार लगातार आधार को सभी जरूरी सेवाओं से जोड़ने की  प्रक्रिया में लगी हुई है। मोबाइल नंबर, बैंक अकाउंट और पोस्ट ऑफ‍िस स्कीम्स के अलावा अन्य कई दस्तावेज आपको आधार से लिंक करने जरूरी हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!