गुजरात चुनाव की घोषणा में देरी को लेकर चिदंबरम ने EC पर कसा तंज

  • गुजरात चुनाव की घोषणा में देरी को लेकर चिदंबरम ने EC पर कसा तंज
You Are HereNational
Friday, October 20, 2017-1:49 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम ने आज चुनाव आयोग पर तंज कसा और कहा कि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी अंतिम चुनावी रैली में सारी ‘सौगातें’ बांट लेने के बाद चुनाव की तारीख तय करने के लिए ‘अधिकृत’ कर दिया है। पूर्व वित्त और गृहमंत्री ने यह कटाक्ष किया कि गुजरात सरकार द्वारा सभी ‘रियायतों और सौगातों’ की घोषणा करने के बाद चुनाव आयोग को उसकी ‘लंबी छुट्टी’ से ‘वापस बुला’ लिया जाएगा।   

उन्होंने ट्वीट कर कहा,‘‘चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री को उनकी अंतिम रैली में गुजरात चुनाव की तारीख घोषित करने के लिए अधिकृत कर दिया है ( और कृपया चुनाव आयोग को सूचित कर देने के लिए कहा है )।’’   चुनाव आयोग ने 12 अक्तूबर को घोषणा की थी कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव नौ नवंबर को होंगे लेकिन गुजरात चुनाव कार्यक्रम की घोषणा टाल दी थी। आयोग ने केवल इतना कहा था कि गुजरात में चुनाव 18 दिसंबर से पहले होंगे।   


कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि सरकार ने गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा में देरी करने के लिए आयोग पर दबाव बनाया ताकि प्रधानमंत्री को 16 अक्तूबर को अपने गृह नगर के दौरे के दौरान ‘‘फर्जी सांता क्लाज’’ बनने का मौका मिल सके और वह सौगातों की बारिश कर सकें।  पार्टी ने कहा था कि हिमाचल प्रदेश के साथ ही गुजरात के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित करने से वहां तुरंत आदर्श आचार संहिता लागू हो जाती। 

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You