एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

  • एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें
You Are HereNational
Saturday, November 25, 2017-2:41 PM

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

हाफिज की रिहाई पर राहुल ने कसा PM मोदी पर तंज
मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड और लश्कर ए तैयबा के सह संस्थापक हाफिज सईद की रिहाई को लेकर अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। राहुल ने इस मुद्दे पर ट्वीट में लिखा है, 'नरेंद्र भाई बात नहीं बनी। आतंकी सरगना आजाद हो गया। राष्ट्रपति ट्रंप ने लश्कर को पाक सेना द्वारा फंडिंग को क्लीन चिट दे दी।

आतंकियों की कायराना हरकत: पुलवामा में सेना के जवान की अपहरण के बाद हत्या
जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले से आज सुबह एक जवान का शव बरामद किया गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पुलवामा जिले के सजून गांव के रहने वाले जवान इरफान अहमद खान को कल अज्ञात लोगों ने अगवा कर लिया था। उनके शव को आज बरामद किया गया है और इरफान के हत्यारों को पकडऩे के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

दयाल सिंह कॉलेज का नाम बदलने पर राजनीति गर्माई
दिल्ली यूनिवर्सिटी के दयाल सिंह कॉलेज का नाम बदले जाने को लेकर राजनीति काफी गर्माई हुई है। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इस पर सख्त प्रतिक्रिया दे इसे हैरान करने वाली खबर बताया है। साथ ही कहा कि ये बिल्कुल स्वीकार योग्य नहीं है। इतना ही नहीं हरसिमरत कौर ने इससे आगे बढ़कर नाम बदलने वालों को नसीहत भी दे डाली।

आप मुझे ताकत दीजिए, मैं आपके लिए हथियार चलाऊंगाः राजबब्बर
सन 2015 का बहुचर्चित अखलाख कांड एक बार फिर से सियासी बयानबाजी का हिस्सा बना है। इस मुद्दे को गरमाने का काम प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने किया है। जिन्होंने यूपी के अलीगढ़ जिले में एक चुनावी जनसभा के दौरान नोएडा का उक्त मामला छेड़ राजनीतिक भूचाल को आमंत्रित कर दिया है।

मलिक की रैली को लेकर रोहतक में अलर्ट घोषित, धारा 144 लागू
रोहतक के जसिया गांव में जाट नेता यशपाल मलिक के नेतृत्व में होने वाली आरक्षण संघर्ष समिति के रैली स्थल पर विवाद के चलते प्रदेश भर में अलर्ट घोषित किया गया है। झज्जर जिले को अति संवेदनशील मानते हुए अौर सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाओं पर शिकंजा करने एवं जिले भर में शांति बनाए रखने के लिए प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है। 

मिस्र ने दिया मस्जिद हमले का जवाब, मार गिराए कई  आंतकी
उत्तरी सिनाई प्रांत में मस्जिद पर हुए हमले के कुछ ही घंटों के भीतर मिस्र की वायुसेना ने कई आतंकवादियों को मार गिराया और उनके कई ठिकाने  तबाह कर दिए । सिनाई में शुक्रवार को आतंकवादियों ने जुमे की नमाज के दौरान एक मस्जिद पर हमला किया जिससे करीब 235 नमाजियों की मौत हो गई और 109 अन्य घायल हो गए  इसी हमले के बाद सेना से जवाबी ऑपरेशन चलाया है।

पुलिस का ऑक्सफोर्ड सर्कस स्टेशन पर हमले से इंकार
लंदन पुलिस ने ऑक्सफोर्ड सर्कस स्टेशन पर हुए हमले की खबरसे इंकार किया है। बता दें कि न्यूज एजैंसी एपी के मुताबिक शुक्रवार को लंदन के ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट पर फायरिंग की खबर आई थी। इसके बाद ऐसी भी खबरें आई कि गोलीबारी के बाद ऑक्सफोर्ड सर्कस स्टेशन और बोन्ड स्ट्रीट को खाली कराकर बंद कर दिया गया था।

GoAir का धमाकेदार ऑफर, महज 312 रुपए में करें हवाई सफर
सस्ती हवाई सेवाएं देने वाली घरेलू विमानन कंपनी गोएयर ने चुनिंदा मार्गों पर यात्रियों को सस्ते हवाई सफर का ऑफर दिया है। कंपनी ने दिल्ली, कोच्चि और बेंगलूर सहित 7 शहरों के लिए सस्ते किराए की घोषणा की है। इस ऑफर के तहत एक तरफ यात्रा का शुरूआती किराया 312 रुपए रखा गया है।

देश का विदेशी मुद्रा भंडार 24.04 करोड़ डॉलर बढ़कर 399.53 अरब डॉलर
 देश का विदेशी मुद्रा भंडार 17 नवंबर को समाप्त सप्ताह में 24.04 करोड़ डॉलर बढ़कर 399.533 अरब डॉलर हो गया। इसका मुख्य कारण विदेशी मुद्रा आस्तियों में पर्याप्त तेजी आना है। भारतीय रिजर्व बैंक के साप्ताहिक आंकड़ों में यह दर्शाया गया है। इससे पिछले सप्ताहांत में देश का विदेशी मुद्रा भंडार 55.42 करोड़ डॉलर बढ़कर 399.293 अरब डॉलर हो गया था।

'फिरंगी' की एक्ट्रैस ने कपिल के बारे में कही यह बात
अभिनेत्री मोनिका गिल का मानना है कि 'फिरंगी' के को एक्टर कपिल शर्मा एक 'पारिवारिक व्यक्ति' हैं क्योंकि वे अक्सर फिल्म में काम करने वाले सदस्यों के परिवारों के साथ बातचीत करते थे।कॉमेडियन कपिल के साथ काम के बारे में पूछे जाने पर मोनिका ने कहा, "यह अद्भुत था। वे पूरी तरह से परिवारिक व्यक्ति हैं। उनका परिवार, मेरे परिवार, राजीवजी (निर्देशक राजीव ढिंगरा) का परिवार और इशिता (अभिनेत्री इशिता दत्ता) का परिवार अक्सर सेट पर होता था।  

मुरली विजय ने पूरा किया शतक, विकेट लेने के लिए तरसे श्रीलंकाई गेंदबाज
पहला विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम चेतेश्वर पुजारा आैर मुरली विजय की शानदार पारी से संभला। विजय ने अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक पूरा किया। श्रीलंकाई गेंदबाज विकेट लेने के लिए तरसते नजर आ रहे हैं। वहीं पुजारा भी अपने शतक की ओवर बढ़ रहे हैं।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You