Subscribe Now!

'भारत को लेकर अमरीका पढ़ा रहा पाक को उलटा पाठ'

  • 'भारत को लेकर अमरीका पढ़ा रहा पाक को उलटा  पाठ'
You Are HereNational
Tuesday, January 16, 2018-5:22 PM

इस्लामाबादः आतंकवाद पर अमरीका की लताड़ और सुरक्षा मदद रोकने के बाद अब पाकिस्तान ने कहा है कि भारत को लेकर अमरीका उसे उलटा पाठ पढ़ा रहा है।  पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने कहा कि अमरीका उसे समझाने की कोशिश कर रहा है कि भारत उसके लिए कोई खतरा नहीं है।अमरीका चाहता है कि इस्लामाबाद को नई दिल्ली के प्रति अपने रणनीतिक रुख में बदलाव करना चाहिए। 

उन्होंने यह भी कहा कि यह समय अमरीका के साथ विनम्र तरीके से बातचीत का है। पाक मंत्री ने कहा कि निष्ठुर वार्ता से हटकर अब बातचीत की टेबल पर सभी मसलों को रखने की जरूरत है, जिससे इस्लामाबाद और वॉशिंगटन के बीच सभी गलतफहमियों को दूर किया जा सके। 

डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक नैशनल असैंबली में सोमवार को सरकार की विदेश नीति की रूपरेखा और पाकिस्तान में सुरक्षा हालात पर नीतिगत बयान पढ़ते हुए खान ने अफसोस जताते हुए कहा कि अमरीका ने नियंत्रण रेखा (LoC) और वर्किंग बाउंड्री पर भारत के आक्रामक रुख को गंभीरता से नहीं लिया। 

रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान और अमरीका के बीच मूलभूत मतभेदों में से भारत को लेकर धारणा एक प्रमुख मुद्दा रहा है।  उन्होंने आरोप लगाया कि भारत की ताकत और उसका इरादा दोनों आज के समय में पाकिस्तान को लेकर शत्रुतापूर्ण है।' 

 उन्होंने दावा किया कि भारत ने आज अपनी सैन्य क्षमता काफी बढ़ा ली है और युद्ध की तैयारी में जुटा हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि भारत सरकार के मौजूदा शत्रुतापूर्ण रवैये और पाकिस्तान विरोधी रुख के चलते शांति वार्ता की आशा कम हो गई है। मंत्री ने US पर निशाना साधते हुए कहा कि अमरीका अफगानिस्तान में आतंक के खिलाफ जंग नहीं जीत पा रहा है इसलिए वह पाकिस्तान को बलि का बकरा बना रहा है। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You