WhatSim: अब जी भर करें चैट, नहीं लगेंगे रोमिंग चार्जिस

Edited By ,Updated: 23 Jan, 2015 03:29 PM

दुनिया की सबसे मशहूर इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हॉटसएप अपने यूजर्स को लुभाने के लिए एक और नई सुविधा शुरू करने की तैयारी में है।

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे मशहूर इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हॉटसएप अपने यूजर्स को लुभाने के लिए एक और नई सुविधा शुरू करने की तैयारी में है। 
 

दरअसल, इटालियन कंपनी जीरोमोबाइल ने व्हॉटसिम को लांच किया है। यह सिम व्हाट्सएप ओनली है जिसका फायदा व्हाट्सएप यूजर बखूबी उठा सकते हैं। इस सिम कार्ड में सबसे खास बात ये है कि इसे ट्रैवल करने वालों के लिए लॉन्च किया गया है। इस सिम कार्ड का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को 150 देशों में ट्रैवल करने के दौरान फ्री में वॉट्सऐप चलाने की सुविधा मिलेगी। इस सिम के साथ यूजर्स को डाटा प्लान भी मिलेगा।



जीरोमोबाइल के संस्थापक मैनुअल जेनिला रिग्नीर ने बताया कि व्हॉटसएप बातचीत करने का अच्छा साधन है। उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान रोमिंग चार्जिस अधिक होने की वजह से लोगों को अधिक पैसे चुकाने पड़ते है। ओर तो ओर हर जगह हमें वाई-फाई की सुविधा भी नहीं मिल सकती, इसलिए जब तक डाटा होता तब तक ही हम व्हॉटसएप का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसलिए इन सभी परेशानियों का हल निकालने के लिए इस कंपनी ने व्हॉटसिम को लांच किया है, ताकि यूजर्स कभी, कहीं भी व्हॉटसएप का इस्तेमाल कर सकें।

 

वॉटसिम की कीमत 10 यूरो (लगभग 714 रुपए) है। ये सिम कार्ड अपने देश में इम्पोर्ट कराने के लिए शिपिंग चार्ज 5 यूरो (लगभग 350 रुपए) देना होगा। इसके बाद यूजर्स को एक साल तक इस सिम पर अनलिमिटेड टेक्स्ट मैसेज फ्री मिलेंगे। इस सिम के जरिए मैसेज रिसीव और सेंड करने के साथ-साथ, लोकेशन अपडेट, वॉट्सऐप के जरिए कॉन्टैक्ट्स सेंड करना आदि फ्री है।



इसके बाद मल्टीमीडिया मैसेज भेजने और रिसीव करने के लिए यूजर्स को क्रेडिट लेना होगा। इसके लिए 5 यूरो यानि 350 रुपए में यूजर्स को 1000 क्रेडिट मिलेगा जिसमें 50 फोटोज और 10 वीडियोज किसी भी देश में एक्सचेंज किए जा सकते हैं। इसके अलावा, पोजीशन और कॉन्टैक्ट भेजने की कोई लिमिट नहीं रहेगी। रीचार्ज खरीदने के लिए  WhatSim की वेबसाइट पर जाना होगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!