17 साल के पृथ्वी शॉ के धमाकेदार डेब्यू सेंचुरी से फाइनल में पहुंची मुंबई

Edited By ,Updated: 05 Jan, 2017 04:04 PM

prithvi shaw  champion  mumbai  srinivas  semifinal

पृथ्वी शॉ (120 ) के करियर के पहले प्रथम श्रेणी मैच में धमाकेदार शतकीय पारी की बदौलत गत चैंपियन मुंबई ने एक बार फिर अपनी श्रेष्ठता साबित करते..

राजकोट:  पृथ्वी शॉ (120 ) के करियर के पहले प्रथम श्रेणी मैच में धमाकेदार शतकीय पारी की बदौलत गत चैंपियन मुंबई ने एक बार फिर अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्राफी सेमीफाइनल मुकाबले में 5वें और अंतिम दिन गुरूवार को 6 विकेट से जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां वह अपने 42वें खिताब के लिए गुजरात से भिड़ेगी। 

मुंबई के सामने तमिलनाडु ने जीत के लिए 251 रन का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में मैच के अंतिम दिन गत चैंपियन टीम ने 62.1 ओवर में 4 विकेट खोकर 251 रन बना लिये और जीत अपने नाम करने के साथ फाइनल में जगह बना ली। इससे पहले गुजरात ने झारखंड के खिलाफ 4 दिन में ही मैच निपटाकर 123 रन से जीत अपने नाम कर फाइनल में प्रवेश किया था। 10 से 14 जनवरी तक होने वाले फाइनल में अब दोनों टीमें इंदौर में खिताब के लिए भिड़ेंगी।

मुंबई की जीत के हीरो 17 साल के ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी साबित हुए जिन्होंने एकतरफा अंदाज में 120 रन की पारी खेली। अपने प्रथम श्रेणी करियर का आगाज कर रहे पृथ्वी ने पहले ही मैच में न सिर्फ शतक ठोका बल्कि अपने दम पर 41 बार की चैंपियन टीम को फाइनल में भी पहुंचा दिया।  हालांकि जीत से मात्र एक रन दूर रहते हुए वह औशिक श्रीनिवास का शिकार बन गए और जीत का शेष एक रन सिद्धेश लाड ने बनाकर मुंबई की जीत सुनिश्चित की। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!