छोटी दीपावली: गरीबी दूर करने के सबसे बड़े शुभ संयोग में करें खरीदारी 

  • छोटी दीपावली: गरीबी दूर करने के सबसे बड़े शुभ संयोग में करें खरीदारी 
You Are HereThe planets
Tuesday, October 25, 2016-10:54 AM

2016 में अंग्रेजी नववर्ष और नव संवत का आरंभ शुक्रवार से हुआ। तो इस वर्ष का राजा शुक्र ग्रह है। ये दिन देवी लक्ष्मी का भी प्रिय दिन है। सोने पर सुहागे का काम कर रहा है शुक्रवार के दिन आने वाल धनतेरस पर्व यानि छोटी दीपावली। गरीबी दूर करने के इस सबसे बड़े योग में की गई खरीदारी से घर में बरकत आती है। शुभ संयोग में की गई शॉपिंग सौभाग्य लेकर आती है, जो बनाती है मालामाल। मां लक्ष्मी, धन के देवता कुबेर के साथ मिलती है भगवान धन्वन्तरि की कृपा।

 

* हीरा शुक्र का रत्न है। हीरा वे सभी व्यक्ति पहन सकते हैं जिनकी जन्म कुंडली में शुक्र अच्छे भावों का अधिपति होता है। इसके धारण करने से आयु वृद्धि जीवन रक्षा, स्वास्थ्य लाभ, व्यापार में लाभ एवं अन्य शुभ फल प्राप्त होते हैं। प्रमाणिक दुकान से ही असली हीरा गारंटी से खरीदना चाहिए। 

 

* धनतेरस के दिन लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति, सोने-चांदी के सिक्के आदि खरीदने की परंपरा है। इससे घर में  धन और अन्न की कमी नहीं होती। चांदी चंद्रमा का प्रतीक होता है और इससे घर में शीतलता आती है।


* रुद्राक्ष की माला अवश्य खरीदें।


* धनतेरस के दिन कौड़ी खरीद कर घर लाएं और अटूट धन प्राप्ति हेतु दीपावली की रात्री महालक्ष्मी का षोडशोपचार पूजन कर केसर से रंगी कौड़ियां समर्पित कर पीले कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें।


* हथाजोड़ी और मां लक्ष्मी का एक साथ पूजन करें। धन संबंधित समस्याओं का निवारण होगा।


* धनतेरस और दिवाली के दिन नमक का पैकेट खरीद कर घर लाएं और उसे खाना बनाने में उपयोग करें इससे सारा साल लक्ष्मी कृपा बनी रहती है। दिवाली के रोज नमक के पानी का पौंछा लगाने से गरीबी दूर होती है।


* शंख को गंगाजल, गोघृत, कच्चा दूध, मधु, गुड़ आदि से अभिषेक करके अपने पूजा स्थल में लाल कपड़े के आसन पर स्थापित कर लीजिए। फिर दिवाली पूजन करें, इससे लक्ष्मी का चिर स्थायी वास बना रहेगा।


*  लक्ष्मी जी का श्रीयंत्र घर में आर्थिक उन्नति और भौतिक सुख-संपदा लेकर आता है। इससे बेहतर कोई यंत्र नहीं है। लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने और व्यापार वृद्धि के लिए श्रीयंत्र सर्वश्रेष्ठ है। श्रीयंत्र आर्थिक ऋण से मुक्ति दिलाता है और साथ ही मनोकामनाएं भी पूरी करता है।


इसके अतिरिक्त कपड़े, बिजली से चलने वाले उपकरण, वाहन, मकान और प्रोपर्टी आदि।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You