किआ से एमजी तक ये कार्स होने जा रही हैं मार्च 2022 में लॉन्च

Edited By Akash sikarwar, Updated: 24 Jan, 2022 11:46 AM

from kia to mg these cars are going to be launched in march 2022

पिछला साल भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए कुछ खास नहीं रहा। हालांकि कुछ कंपनियों द्वारा अपने कई नए प्रोडक्ट्स भी लॉन्च किए गए, पर कई कारणों चलते पेसेंजर व्हीकलस् की सेल्स में कमीं दर्ज की गई थी। जिसके बाद कार मेकर्स यह अनुमान लगा रहे थे कि साल...

ऑटो डेस्क: पिछला साल भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए कुछ खास नहीं रहा। हालांकि कुछ कंपनियों द्वारा अपने कई नए प्रोडक्ट्स भी लॉन्च किए गए, पर कई कारणों चलते पेसेंजर व्हीकलस् की सेल्स में कमीं दर्ज की गई थी। जिसके बाद कार मेकर्स यह अनुमान लगा रहे थे कि साल 2022 इंडियन ऑटो इंडस्ट्री के लिए काफी अच्छा साबित होगा। इस साल भी कार निर्माताओं द्वारा कई सारे पेसेंजर व्हीकल्स लॉन्च किए जा रहे हैं। जिन्हें लेकर ग्राहकों में काफी एक्साइटमेंट देखी गई है। साथ ही आपको बता दें कि मार्च 2022 तक लॉन्च होने वाली कार्स की सूची इस प्रकार है। 

Kia Carens:

Kia Motors ने इंडियन मार्केट के लिए अपने चौथे प्रोडक्ट Kia Carens को रिवील किया है। किआ कैरेंस न एक फुली एमपीवी है और न ही एक एसयूवी। यानि की इसमें दोनों के डिज़ाइन एलिमेंट्स शामिल होंगे। किआ अपनी अपकमिंग कार के लिए यह दावा करती है कि बुकिंग विंडो खुलते ही कंपनी ने इसके लिए 8,000 बुकिंग्स हासिल कर लीं। यह एमपीवी 6 और 7-सीटर दोनों कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगी और इसे 5 ट्रिम ऑप्शंस - प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्ज़री और लक्ज़री प्लस में पेश किया जाएगा। इसके अलावा यह 8 कलर ऑप्शन- इंपीरियल ब्लू, मॉस ब्राउन, स्पार्कलिंग सिल्वर, इंटेंस रेड, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल, क्लियर व्हाइट, ग्रेविटी ग्रे और ऑरोरा ब्लैक पर्ल में भी अवेलेबल होगी।

PunjabKesari

किआ कैरेंस एमपीवी कई सेफ्टी फीचर्स और सुविधाओं से लैस होगी। साथ ही, इसमें 3 इंजन ऑप्शंस - 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.5-लीटर टर्बो-डीजल और 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल की पेशकश की जाएगी। जबकि ट्रांसमिशन ऑप्शन में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों शामिल किए गए हैं। लॉन्च होने पर, इसका मुकाबला मारुति सुजुकी एक्सएल6, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा आदि से होगा।

PunjabKesari

Toyota hilux:

टोयोटा अपना पहला पिकअप ट्रक हिलक्स भारत में मार्च 2022 में लॉन्च करने जा रही है, जिसे हाल ही में कंपनी ने इंडियन मार्केट में रिवील किया है। इस पिकअप ट्रक का मुकाबला इसुजु वी-क्रॉस से होगा। इसे लेकर कंपनी को यह उम्मीद है कि हिलक्स को ग्राहकों द्वारा सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त होगी। टोयोटा हिल्क्स टोयोटा फॉर्च्यूनर और इनोवा क्रिस्टा के समान इनोवेटिव IMV-2 प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी। लॉन्चिंग से पहले ही इसके लिए बुकिंग विंडो ओपन कर दी गई थी और इस साल मार्च में शोरूम में आ जाएगा।

यह पिकअप ट्रक को 2.8-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन से संचालित होगा, जो 2904 पीएस की पावर और 420 एनएम का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है और इसे 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। टोयोटा हिलक्स 4x2 और 4x4 दोनों कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगी। 

PunjabKesari

2022 MG ZS EV:

वर्तमान समय में MG ZS EV भारतीय बाजार में सेल के लिए उपलब्ध है,लेकिन कंपनी एक बार फिर से इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के फेसलिफ़्टेड वर्जन पर काम कर रही है,जिसे फरवरी 2022 में भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। बात करें बदलावों की तो इसमें लंबी दूरी तय करने वाला एक बड़ा और पावरफुल बैटरी पैक दिया जाएगा। इसके अलावा 2022 MG ZS EV को कई सारे कॉस्मेटिक और इंटीरियर बदलावों के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें  इंटीग्रेडेट एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ संशोधित एलईडी हेडलैम्प, एक अपडेटेड फ्रंट बम्पर आदि को शामिल किया जाएगा। जबकि इंटीरियर-10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेवल 2 ऑटोनॉमस ADAS, MG Astor SUV का AI असिस्टेंट आदि फीचर्स से लैस होगा। इसके अलावा नई ZS EV को नए कलर और ट्रिम ऑप्शंस में भी पेश किया जा सकता है। इस अपकमिंग MG ZS EV में नया 51 kWh बैटरी पैक दिया जाएगा जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 480 किमी की दूरी तय कर सकता है।

 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!