LML इलेक्ट्रिक ने ईवी के निर्माण के लिए Saera Electric Auto से की पार्टनशिप

Edited By Akash sikarwar, Updated: 20 Jan, 2022 04:42 PM

lml electric in partnership with saera electric auto to manufacture evs

LML इलेक्ट्रिक ने और Saera Electric Auto ने हाल ही में एक स्ट्रैटीजिक पार्टनशिप की है। इस अपनी सुविधा का उपयोग हरियाणा के बावल में इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने के लिए के किया जाएगा। LML एक बार फिर से इंडियन टू-व्हीलर क्षेत्र में अपनी वापसी की है।

ऑटो डेस्क: LML इलेक्ट्रिक ने और Saera Electric Auto ने हाल ही में एक स्ट्रैटीजिक पार्टनशिप की है। इस अपनी सुविधा का उपयोग हरियाणा के बावल में इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने के लिए के किया जाएगा। LML एक बार फिर से इंडियन टू-व्हीलर क्षेत्र में अपनी वापसी की है।

PunjabKesari

आपको यह भी बता दें कि Saera Electric Auto पहले भारत में Harley Davidson ब्रांड के लिए प्रोडक्ट्स का निर्माण करती थी, जिन्हें अमेरिका में एक्सर्पोट किया जाता था। दूसरा यह है कि एलएमएल इलेक्ट्रिक का मकसद future-ready facility का निर्माण करना और Saera की तकनीक और प्रोसेस का लाभ उठाना है। LML की इस पार्टनशिप का मकसद 2025 तक पूरी तरह से 'मेड इन इंडिया' कंपनी बनना है।

 योगेश भाटिया ने एक प्रेस रिलीज़ में कहा कि हम आयात पर निर्भरता को कम करने और भारत में तेजी से बढ़ती डिमांड को पूरा करने के इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण करने की उम्मीद करते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि "हमें विश्वास है कि यह साझेदारी भारत में ईवी विनिर्माण के भविष्य को फिर से परिभाषित करने और देश को लाने के लिए फिर से कल्पना करने के हमारे दृष्टिकोण में एक कदम होगा, जो कि ग्लोबली मैन्युफैक्चरिंग स्टैंडर्ड के समान होगा।

PunjabKesari

आपको बता दें कि LML इलेक्ट्रिक ने 1980 के  अपने स्कूटर्स के लिए जानी जाती थी। जिसकी शुरुआत 1983 में Vespa XE के प्रोडक्शन के साथ हुई थी। बाद में स्कूटर मॉडल LML-Vespa और LML ब्रांड्स के तहत भी पेश किए गए थे। इसके अलावा कंपनी ने 1990 के दशक में कुछ मोटरसाइकिल मॉडल भी पेश किए थे।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Rajasthan Royals

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 27 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!