आम्रपाली में फ्लैट खरीदार एमएस धोनी समेत 3000 से ज्यादा का आवंटन हो सकता है रद्द

Edited By jyoti choudhary, Updated: 22 Jun, 2022 12:21 AM

amrapali homebuyers in noida greater noida to lose flats over payment dues

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी समेत 3,243 घर खरीदारों का पांच जुलाई को आवंटन रद्द हो सकता है। सभी खरीदार आम्रपाली की 27 परियोजनाओं के हैं। ये वे खरीदार हैं जिन्होंने अपने नाम पर बुक फ्लैट कराए पर अभी तक दावा नहीं किया है। यह लोग 4 जुलाई तक अपना दावा पेश...

बिजनेस डेस्कः क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी समेत 3,243 घर खरीदारों का पांच जुलाई को आवंटन रद्द हो सकता है। सभी खरीदार आम्रपाली की 27 परियोजनाओं के हैं। ये वे खरीदार हैं जिन्होंने अपने नाम पर बुक फ्लैट कराए पर अभी तक दावा नहीं किया है। यह लोग 4 जुलाई तक अपना दावा पेश कर भुगतान नहीं करते हैं तो इनके आवंटन को निरस्त माना जाएगा।

आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्टों को सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में गठित कमेटी पूरा कर रही है। कमेटी ने आम्रपाली के प्रोजेक्टों में बुकिंग करने वाले सभी लोगों से आवेदन मांगे थे। इसके लिए अनेक नोटिस जारी किए गये। 9 सितंबर 2021 तथा 27 अक्तूबर 2021 को इस संबंध में विज्ञापन भी प्रकाशित कर लोगों से अपील की गई थी कि आम्रपाली के प्रोजेक्टों में अपने फ्लैट बुक कराने वाले ऐसे लोग जिन्होंने अभी तक कमेटी के सामने दावा नहीं किया है। वह दावा करें और बकाया पैसा जमा कराएं लेकिन उसके बाद भी अभी तक 3243 खरीदार ऐसे हैं, जिन्होंने ना तो अपना दावा किया है और ना ही बकाया भुगतान कर रहे हैं।

धोनी ने रिकवरी के लिए डाला था कोर्ट में केस
प्रोजेक्ट पूरे न होने पर अप्रैल 2016 में ट्विटर पर निशाने पर लिया था। फिर धोनी ने ब्रांड अंबेसडर के तौर पर कंपनी से किनारा कर लिया। ब्रांड को मैनेज करने वाली उनकी कंपनी ने 150 करोड़ की रिकवरी के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में आम्रपाली के खिलाफ केस डाला था।

सुप्रीम कोर्ट की गठित कमेटी के सदस्य सीए डीके मिश्रा ने बताया कि आम्रपाली के प्रोजेक्टमें बुकिंग करने वाले लोगों के लिए यह अंतिम मौका है। उसके बाद उनका आवंटन निरस्त माना जाएगा। इनकी गई यूनिटों को कमेटी नीलाम करेगी और आने वाले पैसे से अधूरे प्रोजेक्टों को पूरा किया जाएगा और बकाये का भुगतान किया जाएगा।

कमेटी ने उन्हें अंतिम चेतावनी दी है कि वह चार जुलाई तक दावा पेश कर भुगतान करें अन्यथा आवंटन को निरस्त माना जाएगा। इस सूची में सबसे बड़ा नाम महेन्द्र सिंह धौनी का है, जिनके नाम पर सेक्टर-45 के सफायर में दो पेंटा हाउस सी-पी 5 और पी-6 हैं। इसके अलावा भी सूची में अनेक बड़े नाम होने के दावे हैं।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!