अब मोबाइल से अप्लाई करें पासपोर्ट, होगी होम डिलीवरी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 26 Jun, 2018 02:38 PM

apply now to mobile passport home delivery

अगर आप पास पासपोर्ट बनवाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर हैं। अब आप घर बैठे पासपोर्ट बनाने के लिए अप्लाई कर सकेंगे और पासपोर्ट बनने के बाद यह सीधे आपके घर आएगा। इसकी जानकारी मंगलवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दी।

बिजनेस डेस्कः अगर आप पास पासपोर्ट बनवाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर हैं। अब आप घर बैठे पासपोर्ट बनाने के लिए अप्लाई कर सकेंगे और पासपोर्ट बनने के बाद यह सीधे आपके घर आएगा। इसकी जानकारी मंगलवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दी।

PunjabKesari

सुषमा स्वराज ने बताया कि इसके लिए आपको अपने मोबाइल पर 'पासपोर्ट सेवा' ऐप डाउनलोड करनी होगी। डाउनलोड करने के बाद आप इसके जरिए पासपोर्ट बनाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। सुषमा ने बताया कि देश के किसी भी भाग से पासपोर्ट बनाने के लिए अप्लाई किया जा सकता है।

PunjabKesari

विदेश मंत्री के मुताबिक पुलिस की तरफ से वेरीफ‍िकेशन आपकी तरफ से ऐप पर दिए गए एड्रेस पर ही किया जाएगा। वेरीफ‍िकेशन सफल होने के बाद पासपोर्ट भी आपके इसी एड्रेस पर भेज दिया जाएगा। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जानकारी दी कि पासपोर्ट बनाने के लिए मैरेज सर्टिफ‍िकेट देने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि तलाकशुदा महिलाओं को अपने पूर्व पति का नाम देना भी जरूरी नहीं है।

PunjabKesari

कैसे डाउनलोड करें ऐप
इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप गूगल प्लेस्टोर पर पहुंच सकते हैं। यहां से आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए आप पासपोर्ट से जुड़े कई काम निपटा सकते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!