चीनी ई-कॉमर्स कंपनी Club Factory ने बेचा नकली सामान, FIR दर्ज

Edited By Supreet Kaur,Updated: 07 Dec, 2019 05:30 PM

chinese e commerce company club factory sold fake goods fir registered

ऑनलाइन शॉपिंग में आए दिन धोखाधड़ी के मामले सामने आते रहते हैं। कई बार ग्राहकों की शिकायत रहती है वह ऑर्डर कुछ और करते हैं और उन्हें मिलता कुछ और है। ताजा मामला बड़ी चीनी ई-कॉमर्स कंपनी क्लब फैक्ट्री का है यहां कंपनी ने लोकप्रिय ब्रांडों पर भा...

लखनऊः ऑनलाइन शॉपिंग में आए दिन धोखाधड़ी के मामले सामने आते रहते हैं। कई बार ग्राहकों की शिकायत रहती है वह ऑर्डर कुछ और करते हैं और उन्हें मिलता कुछ और है। ताजा मामला बड़ी चीनी ई-कॉमर्स कंपनी क्लब फैक्ट्री का है यहां कंपनी ने लोकप्रिय ब्रांडों पर भारी छूट का विज्ञापन देकर ग्राहकों को नकली उत्पाद दिए हैं।
PunjabKesari
कंपनी के निदेशकों पर FIR दर्ज
खबरों के मुताबिक चीनी ई-कॉमर्स कंपनी क्लब फैक्ट्री, उसके निदेशकों जियालुन ली, गर्वित अग्रवाल और सीएफओ अश्विनी रस्तोगी पर प्रसिद्ध ब्रांड्स के नकली सामान बेचने पर आईपीसी की धारा 420 और 406 के तहत धोखाधड़ी करने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है। यह शिकायत लखनऊ निवासी आलोक कक्कड़ ने वजीराबाद पुलिस थाने में दर्ज कराई है। शिकायत में उन्होंने कहा है कि क्लब फैक्ट्री ने लोकप्रिय ब्रांडों पर भारी छूट का विज्ञापन देकर एक आपराधिक षड्यंत्र के तहत ग्राहकों को नकली उत्पाद दिए हैं।
PunjabKesari
ग्राहकों को दिए नकली उत्पाद
शिकायतकर्ता ने क्लब फैक्ट्री से टाइटन घड़ी खरीदी थी, जिस पर 86 प्रतिशत की छूट थी, और रे-बन के दो सनग्लासेज ऑर्डर किए थे, जिस पर 90 प्रतिशत की छूट दी गई थी। उन्हें 25 नवंबर को ऑर्डर मिला, जिसे खोलने पर उन्हें पता चला कि ऑर्डर किए गए दोनों उत्पाद नकली हैं। इसके बाद उन्होंने कंपनी द्वारा उपलब्ध कराए गए टोल फ्री नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की। हालांकि इस पर उन्हें कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली। कंपनी की वेबसाइट पर सेलर का नाम महाकाल एंटरप्राइज और परफेक्ट टाइम्स दिया गया था। शिकायतकर्ता ने कंपनी को इन्वॉइस की एक प्रति के लिए ईमेल किया था, लेकिन उन्हें इन्वॉइस की वह प्रति नहीं दी गई।
PunjabKesari
मदद की बजाय कंपनी ने दी धमकी
क्लब फैक्ट्री से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर शिकायतकर्ता ने टाइटन और रे-बन के कस्टमर केयर से संपर्क साधा। इसके बाद उन्हें पता चला कि दोनों कंपनियों का क्लब फैक्ट्री से कोई संबंध नहीं है और न ही वे अपने उत्पादों को क्लब फैक्ट्री के जरिए बेचते हैं। वहीं कक्कड़ ने अपनी शिकायत में यह भी बताया कि क्लब फैक्ट्री के टोलफ्री नंबर पर दोबारा बात करने पर उनके प्रतिनिधियों ने समस्या का समाधान करने के बजाय उन्हें धमकी दे दी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!