खुशखबरी! कोरोना काल में ये कंपनी देगी 30 हजार लोगों को रोजगार

Edited By rajesh kumar,Updated: 14 Sep, 2020 12:03 PM

company give employment 30 thousand people during corona period

लॉजिस्टिक कंपनी ईकॉम एक्सप्रेस अगले कुछ दिनों के अंदर 30,000 लोगों को रोजगार देने की योजना बना रही है। ये रोजगार अस्थायी होंगे। दरअसल, कंपनी ई-वाणिज्य कंपनियों से त्यौहारी सीजन के दौरान बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए नए लोगों को रोजगार देने जा रही है।

नई दिल्ली: लॉजिस्टिक कंपनी ईकॉम एक्सप्रेस अगले कुछ दिनों के अंदर 30,000 लोगों को रोजगार देने की योजना बना रही है। ये रोजगार अस्थायी होंगे। दरअसल, कंपनी ई-वाणिज्य कंपनियों से त्यौहारी सीजन के दौरान बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए नए लोगों को रोजगार देने जा रही है। बता दें कि कोविड-19 से पहले कंपनी के पास 23,000 कर्मचारी थे। लेकिन कंपनी ने लॉकडाउन के दौरान बढ़ते ऑनलाइन आर्डर पूरा करने के लिए पिछले कुछ महीनों में करीब 7500 कर्मचारियों को नियुक्त किया है।

PunjabKesari
लोगों का सुझान ई-वाणिज्य की ओर बढ़ा
कोविड-19 महामारी के दौरान लोग भी सामानों जैसे किराना सामान, दवा और अन्य वस्तुओं के लिए ई-वाणिज्य की और रूख कर रहे हैं। ईकॉम एक्सप्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सौरभ दीप सिंगला ने कहा कि, 'महामारी ने ई-कॉमर्स उद्योग को एक अलग मुकाम पर पहुंचा दिया है। त्योहारों के दौरान हमारे ई-वाणिज्य ग्राहक काफी आक्रमक योजना बना रहे हैं और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे मांग को पूरा कर सके। हमने नियुक्तियां शुरू कर दी है। यह प्रक्रिया 10 अक्टूबर तक जारी रहेगी और हम त्योहारों के दौरान 30,000 अस्थायी रोजगार सृजित करने की उम्मीद कर रहे हैं।’

PunjabKesari

कंपनी के कार्यबल की संख्या अगस्त में 30,500 थी। उन्होंने कहा, ‘पिछले साल हमने त्योहारों से पहले 20,000 लोगों को नियुक्त किया था। हालांकि ये रोजगार अस्थायी थे लेकिन इनमें से करीब एक तिहाई स्थायी हुए हैं क्योंकि हम त्योहारों के बाद भी आर्डर में वृद्धि देख् रहे हैं।’ वहीं ई-वाणिज्य कंपनियों की मानें तो त्योहारी सीजन के दौरान उनका कारोबार बढ़ने वाला है और ऐसे में उन्होंने मता बढ़ाने को लेकर बड़ा निवेश किया है ताकि आर्डर का बेहतर तरीके से प्रबंधित किया जा सके। वालमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने आपूर्ति व्यवस्था को सुदृढ़ करने और डिलिवरी क्षमता बढ़ाने को लेकर हाल ही में 50,000 से अधिक किराना दुकानों को जोड़ा है।

PunjabKesari
ईकॉम एक्सप्रेस जे नियुक्ति करेगी
अमेजन इंडिया ने पांच केंद्र (विशापत्तनम, फरूखनगर, मुंबई, बेंगलुरू और अहमदाबाद) जोड़ने की घोषणा की। साथ ही अपनी मौजूदा आठ केंद्रों के विस्तार की घोषणा की है। सिंगला ने कहा कि ईकॉम एक्सप्रेस जे नियुक्ति करेगी, वह महानगरों के अलवा छोटे शहरों में भी होगी। कंपनी देश के हर दुर्गम क्षेत्रों तक सामान की डिलीवरी पहुंचाने पर गौर कर रही है, जिसके लिए छोटे व मझोले शहरों में भी नियुक्ति की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!