HDFC बैंक ने सस्टेनेबल बांड इश्यू के जरिए जुटाए 300 मिलियन डॉलर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 07 Feb, 2024 04:18 PM

hdfc bank announces raising 300 mn through multi year overseas bonds

एचडीएफसी बैंक ने विदेशी बांड के माध्यम से 750 मिलियन डॉलर जुटाए हैं, जिसमें पहले स्थायी वित्त बांड के माध्यम से जुटाए गए 300 मिलियन डॉलर भी शामिल हैं। यह तीन-वर्षीय अमेरिकी ट्रेजरी उपज पर 95 आधार अंक (बीपीएस) है। एचडीएफसी बैंक ने एक बयान में

नई दिल्लीः एचडीएफसी बैंक बुधवार को कहा कि उसने अपने पहले सस्टेनेबल वित्त डॉलर-मूल्य वाले बांड इश्यू के माध्यम से 300 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। बाजार पूंजीकरण के हिसाब से देश के सबसे बड़े निजी ऋणदाता ने अपने तीन साल के स्थिरता बांड की कीमत 5.196% यील्ड रखी थी। यह तीन-वर्षीय अमेरिकी ट्रेजरी उपज पर 95 आधार अंक (बीपीएस) है। एचडीएफसी बैंक ने एक बयान में कहा, यूएस ट्रेजरी पर 108 आधार अंकों के अंतर के साथ, पांच साल की अवधि के लिए अतिरिक्त 450 मिलियन डॉलर जुटाए गए हैं।

एचडीएफसी बैंक ने कहा, ये किसी भारतीय जारीकर्ता द्वारा तीन साल के टिकाऊ बांड और USD Reg S जारी करने के समान आकार के लिए पांच साल के वरिष्ठ असुरक्षित बांड के लिए हासिल किया गया सबसे सख्त क्रेडिट स्प्रेड है।

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), जो सरकार के स्वामित्व में है, ने जनवरी की शुरुआत में अपने 10 बिलियन डॉलर के मध्यम अवधि के नोट कार्यक्रम के हिस्से के रूप में पांच साल का पेपर जारी करके अंतरराष्ट्रीय निवेशकों के एक समूह से 600 मिलियन डॉलर जुटाए।

एचडीएफसी बैंक ने कहा कि वह सबसे पहले इस रकम का इस्तेमाल हरित और सामाजिक ऋणों के वित्तपोषण के लिए करेगा और बाकी का उपयोग सामान्य बैंकिंग गतिविधियों के वित्तपोषण के लिए करेगा। एचडीएफसी बैंक के ग्रुप हेड-ट्रेजरी अरूप रक्षित ने छोटे और मध्यम उद्यमों का जिक्र करते हुए कहा, ''स्थायी वित्त बांड के माध्यम से जुटाए गए धन को इलेक्ट्रिक वाहनों, एसएमई और किफायती आवास के लिए ऋण देने के लिए प्राथमिकता दी जाएगी।'' बांड को GIFT IFSC में इंडिया इंटरनेशनल एक्सचेंज (इंडिया INX) पर सूचीबद्ध किया जाएगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!