लोकसभा में वित्त मंत्री ने कहा- महामारी में तलाशे मौके, नहीं रुकी रिफॉर्म्स की रफ्तार

Edited By jyoti choudhary,Updated: 13 Feb, 2021 11:58 AM

seek opportunities in epidemic speed of reforms not stopped

लोकसभा में बजट सत्र के दौरान चर्चा करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि महामारी की स्थिति में भी सरकार ने प्रोत्साहन और सुधार जैसे कार्य किए हैं। वित्त मंत्री ने आगे कहा कि महामारी जैसी चुनौतीपूर्ण स्थिति सरकार को इस देश

बिजनेस डेस्कः लोकसभा में बजट सत्र के दौरान चर्चा करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि महामारी की स्थिति में भी सरकार ने प्रोत्साहन और सुधार जैसे कार्य किए हैं। वित्त मंत्री ने आगे कहा कि महामारी जैसी चुनौतीपूर्ण स्थिति सरकार को इस देश में दीर्घकालिक विकास को बनाए रखने के लिए आवश्यक सुधारों पर फैसले लेने से नहीं रोक सकती है। उन्होंने कहा कि दुनिया के कई देशों में जहां कोरोना फिर से अपना प्रकोप दिखा रहा है वहीं भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम कोरोना को मात देने में सक्षम हुए हैं। उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना पर कंट्रोल की वजह से इकोनॉमी ने रफ्तार पकड़ी है और हमने प्रधानमंत्री मोदी के लक्ष्य आत्मनिर्भर भारत की ओर कदम बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें- बजट में किए गए सुधार उपाय भारत को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने में करेंगे मदद: सीईए 

PunjabKesari

रिफॉर्म्स से खुलेगा टॉप इकोनॉमी बनने का रास्ता
वित्त मंत्री ने कहा कि ये बजट देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने वाला है। उन्होंने कहा कि महामारी के बावजूद देश आत्मनिर्भर बनेगा। वित्त मंत्री ने कहा कि बजट में जिन रिफॉर्म्स का प्रावधान किया गया है उसकी वजह से भारत के दुनिया की टॉप इकोनॉमी बनने का रास्ता साफ होगा। वित्त मंत्री ने कहा कि ये बजट वो रास्ता है जिसकी वजह से देश आत्मनिर्भरता के रास्ते पर जाएगा।

यह भी पढ़ें- IRDAI ने नोटिस जारी कर किया सावधान, कहा- इस कंपनी से न कराएं अपनी गाड़ी का बीमा

प्रधानमंत्री के अनुभव पर आधारित पर बजट 
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि ये बजट पीएम नरेंद्र मोदी के अनुभवों पर आधारित है जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे। तब 1991 के बाद लाइसेंस और कोटा राज जा रहा था उस दौरान गुजरात में कई काम हो रहे थे और उसी अनुभव के आधार पर अपने रिफॉर्म्स को इस बजट में शामिल किया।

PunjabKesari

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में कहा कि भारतीय उद्यमी, प्रबंधकीय, व्यापार, व्यवसाय, युवा, जनसंघ की प्रतिभा का सम्मान करते हैं। भाजपा ने हमेशा भारत में ही विश्वास किया है। हमने कहीं से कुछ उधार नहीं लिया है और हाइब्रिड नहीं बनाया है। 

यह भी पढ़ें- PM मोदी के बयान पर महिंद्रा और जिंदल ने कहा- उद्योग जगत को उम्मीदों पर खरा उतरना होगा 

PunjabKesari

स्वास्थ्य के लिए आवंटन में कमी नहीं आएगी 
वित्त मंत्री ने कहा कि इस बार बजट के भाषण के दौरान मैंने साफ तौर पर कहा था कि हम स्वास्थ्य के मोर्चे पर समग्र दृष्टिकोण रखेंगे। यह निवारक स्वास्थ्य, उपचारक स्वास्थ्य और भलाई को भी संबोधित कर रहा है। वित्त मंत्री ने कहा कि मैं दृढ़ता से यह बात कहना चाहूंगी कि पानी और स्वच्छता के लिए रिफॉर्म्स के बाद स्वास्थ्य के लिए आवंटन में कोई कमी नहीं आएगी। 
  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!