चक्रवात तौकते के कारण Indigo और विस्तारा की कई उड़ानें प्रभावित

Edited By jyoti choudhary,Updated: 15 May, 2021 02:55 PM

several flights of indigo and vistara affected due to cyclone storm

अरब सागर के ऊपर बने चक्रवात तौकते (Cyclone Tauktae) के कारण कई घरेलू उड़ानें प्रभावित हुई हैं। विस्तारा एयरलाइन के मुताबिक अरब सागर में खराब मौसम के कारण चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, बेंगलूरु, मुंबई, पुणे, गोवा और अहमदाबाद को आने-जाने वाली उड़ाने...

बिजनेस डेस्कः अरब सागर के ऊपर बने चक्रवात तौकते (Cyclone Tauktae) के कारण कई घरेलू उड़ानें प्रभावित हुई हैं। विस्तारा एयरलाइन के मुताबिक अरब सागर में खराब मौसम के कारण चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, बेंगलूरु, मुंबई, पुणे, गोवा और अहमदाबाद को आने-जाने वाली उड़ाने 17 मई तक प्रभावित हो सकती हैं। 

PunjabKesariफ्लाइट कैंसिल पर मिलेगा रिफंड
देश की सबसे बड़ी एयरलाइन IndiGO ने ट्वीट करके कहा कि साइक्लोन Tauktae के कारण कन्नौर के लिए और वहां से उड़ान भरने वाली फ्लाइट प्रभावित हुई है। प्रभावित यात्री के लिए एयरलाइन प्लान बी लेकर आया है। प्लान B के तहत प्रभावित यात्री या तो रिफंड ले सकते हैं या फिर नई तारीख को यात्रा कर सकते हैं। उसी तरह विस्तारा एयरलाइन ने भी ट्रैवल एडवायजरी जारी की है।

केरल के पांच जिलों मल्लापुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड में रेड अलर्ट घोषित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस तूफान से निपटने की तैयारियों के बारे में एक बैठक करेंगे। मौसम विभाग के मुताबिक इस बात की पूरी संभावना है कि 'तौकते' नाम का यह तूफान अगले कुछ घंटों में 'बेहद भीषण चक्रवाती तूफान' में बदल सकता है। 150-160 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है जो 175 kmph तक जा सकती हैं। पश्चिम तट से लगे कई हिस्‍सों में यह तूफान खासी परेशानी का सबब बन सकता है। रविवार तक यह बेहद ताकतवर चक्रवाती तूफान के रूप में बदल सकता है। इसके गुजरात, महाराष्‍ट्र, केरल जैसे तटीय इलाकों से टकराने की संभावना है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!