भारतीय विमानवाहक विस्तारा में निवेश करेगा Singapore Airlines

Edited By ,Updated: 13 May, 2017 03:46 PM

singapore airlines invests in vistara

सिंगापुर एयरलाइंस (एस.आई.ए.) ने भारतीय विमानवाहक विस्तारा में 4 अरब 57 करोड़ से अधिक का निवेश किया है।

नई दिल्लीः सिंगापुर एयरलाइंस (एस.आई.ए.) ने भारतीय विमानवाहक विस्तारा में 4 अरब 57 करोड़ से अधिक का निवेश किया है। एक दैनिक रिपोर्ट के अनुसार सिंगापुर एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा कि विस्तारा के प्रदर्शन की वजह से एयरलाइंस को प्रोत्साहित किया गया है। लेकिन उन्होंने फनडिंग डिटेल्स बताने से इनकार कर दिया।

सिंगापुर दैनिक रिपोर्ट ने विश्लेषकों का हवाला देते हुए कहा कि 2020 तक मुनाफे की उम्मीद नहीं की जा सकती। लेकिन नई दिल्ली स्थित एयरलाइन जो दो साल से अधिक समय से घरेलू स्तर पर उड़ रहे हैं, वो अच्छी तरह आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगले साल जून में 49 प्रतिशत एस.आई.ए. के स्वामित्व वाले विस्तारा 20 विमान को इकट्ठा करेंगे, जो एयरलाइन के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को संचालन करने का मार्ग प्रशस्त करेगा। इस ज्वाइंट वेंचर एयरलाइन में टाटा समूह संयुक्त हिस्सेदारी 51 प्रतिशत है। भारतीय नागरिक उड्डयन नियमों के तहत देश के बाहर उड़ने से पहले विस्तारा के पास कम से कम 20 विमान होने चाहिए।

इंडस्ट्री थिंक टैंक सेंटर फॉर एविएशन ने एक हालिया रिपोर्ट में कहा कि विस्तारा को अगले महीने से पहले 50 विशाल बॉडी समेत 100 विमानों का ऑर्डर करने की उम्मीद है। विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा वर्तमान में एयरलाइन के पास 13 विमान हैं, जो 45 घरेलू मार्ग में सेवा दे रहा है। उन्होंने कहा कि एयरलाइन अपने विकल्पों का मूल्यांकन कर रही है। बता दें कि विस्तारा टाटा एस.आई.ए. प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व वाली भारतीय घरेलू एयरलाइंस है। इस एयरलाइन्स का मुख्य केंद्र इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट, दिल्ली में हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!