टेक्नोलॉजी फर्मों पर टैक्स लगाने को तैयार स्पेन

Edited By Supreet Kaur,Updated: 18 Jul, 2019 01:03 PM

spain ready to tax technology firms

स्पेन के कार्यवाहक वित्त मंत्री ने कहा कि नई सरकार के शपथ लेते ही मैड्रिड बड़ी इंटरनेट और टेक्नोलॉजी फर्मों पर टैक्स लगाएगी। उन्होंने कहा संसद कार्यवाहक प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज़ के नई सरकार बनाने के प्रयास में अगले हफ्ते मतदान करेगी। उनकी...

बिजनेस डेस्कः स्पेन के कार्यवाहक वित्त मंत्री ने कहा कि नई सरकार के शपथ लेते ही मैड्रिड बड़ी इंटरनेट और टेक्नोलॉजी फर्मों पर टैक्स लगाएगी। उन्होंने कहा संसद कार्यवाहक प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज़ के नई सरकार बनाने के प्रयास में अगले हफ्ते मतदान करेगी। उनकी समाजवादी पार्टी पूर्ण बहुमत के बिना अप्रैल में हुए आम चुनावों में विजय हुई थी।

उनकी सरकार ने जनवरी में प्रारुप कानून पेश किया था जिसमें गूगल और फेसबुक जैसी बड़ी टेक्नोलॉजी फर्मों द्वारा स्पेनिश उपभोक्ताओं को कुछ सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए प्राप्त राजस्व पर 3 फीसदी टैक्स देना होगा। इससे स्पेन उन देशों की कंपनियों को बाध्य करेगा कि वह उन बाजारों को अधिक भुगतान करें यहां वह ऑपरेट करती हैं। इससे पहले कि प्रस्तावित कानून सरकार द्वारा मंजूर किया जाता, देश में चुनाव कराने पड़े।

कार्यवाहक वित्त मंत्री नादिया केल्विनो ने कहा कि नई सरकार बनने के साथ ही सरकार का यह कर प्रस्ताव संसद में पेश करने का इरादा है। फ्रांस की संसद में पिछले सप्ताह एक कानून पारित कर पहला बहुआर्थिक कदम उठाकर डिजिटल महारथी कंपनियों पर कर लगाया था। अमरीका के नाराज राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा जांच के आदेश दिए जाने के बावजूद यह कदम उठाया गया था।जब यह पूछा गया कि अगर इस कर को पारित किया गया त क्या अमरीका स्पेन पर भी पाबंधियां लगा देगा। इसके जवाब में केल्विनो ने कहा कि वाशिंगटन के अनियमित व्यवहार के कारण इस पर प्रतिक्रिया देना खतरे वाली बात है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!