हमने की हैं गलतियां: किशोर बियाणी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 27 Feb, 2019 02:21 PM

we have made mistakes kishore biyani

रणनीतिक स्तर पर नाकामी स्वीकार करते हुए फ्यूचर समूह के मुख्य कार्याधिकारी किशोर बियाणी ने मंगलवार को कहा कि उनके खुदरा व उपभोक्ता कारोबार में गलतियां हुई हैं। रिटेल लीडरशिप सम्मेलन में बियाणी ने पिछले कुछ साल की यात्रा पर कहा

मुंबईः रणनीतिक स्तर पर नाकामी स्वीकार करते हुए फ्यूचर समूह के मुख्य कार्याधिकारी किशोर बियाणी ने मंगलवार को कहा कि उनके खुदरा व उपभोक्ता कारोबार में गलतियां हुई हैं। रिटेल लीडरशिप सम्मेलन में बियाणी ने पिछले कुछ साल की यात्रा पर कहा, हम कई श्रेणियों में प्रवेश कर गए। बियाणी ने कहा, हमने फैसला लिया है कि अब हमारा ध्यान सिर्फ खाद्य, फैशन और होम पर होगा, इसके अलावा कुछ भी नहीं। पहले हम बिना संसाधन के कई श्रेणियों में उतर गए लेकिन अब हम कुछ ही क्षेत्रों पर अपना ध्यान केंद्रित रखेंगे। उन्होंने कहा, बड़े फॉर्मेट वाले स्टोर मसलन बिग बाजार, सेंट्रल व ब्रांड फैक्टरी छोटे फॉर्मेट वाले स्टोर के नेटवर्क के मुकाबले लाभ के मामले में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसका विस्तार व अगले कुछ सालों में करने पर विचार कर रहे हैं।
 
फ्यूचर रिटेल और अमेजॉन के बीच बातचीत टूटने के बाद बियाणी की आगे बढऩे की कोशिश के आलोक में यह बयान काफी महत्वपूर्ण है। इसके तहत अमेजॉन अपनी निवेश इकाई के जरिए फ्यूचर रिटेल की करीब 10 फीसदी हिस्सेदारी लेने जा रहा था। बियाणी ने हालांकि आधिकारिक तौर पर न तो इसकी पुष्टि की और न ही इनकार किया कि वह फ्यूचर रिटेल में निवेश के लिए अमेजॉन से बाचतीत कर रहे हैं। 

बियाणी ने उसके बाद से दुनिया की सबसे बड़ी कनिविनियेंस स्टोर चेन 7-इलेवन के साथ बातचीत शुरू की है और जापानी मालिकाना हक वाली व अमेरिकी मुख्यालय वाली कंपनी का स्टोर मास्टर फ्रैंचाइजी के तौर पर खोल सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट में पिछले हफ्ते ये बातें कही गई थी। 57 वर्षीय बियाणी को भारत का सैम वाल्टन (वॉलमार्ट के संस्थापक) माना जाता है और बियामी ने अपनी फर्मों के संसाधन में इजाफे के लिए कई कदम उठाए हैं। इस महीने फ्यूचर रिटेल ने कहा था कि वह प्रवर्तकों को वॉरंट जारी कर 2,000 करोड़ रुपए जुटा रही है और इस वजह से प्रवर्तकों की हिस्सेदारी इस वॉरंट को परिवर्तित किए जाने के बाद 46.5 फीसदी से बढ़कर 50.4 फीसदी हो जाएगी। 
  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!