आवारा पशुओं की समस्या से निपटने के लिए 1 करोड़ मंज़ूर

Edited By pooja verma,Updated: 11 Feb, 2020 11:40 AM

1 crore approved to tackle the problem of stray animals

आवारा पशुओं की समस्या से निपटने के लिए स्थानीय निकाय मंत्री ने नगर निगम, एस.ए.एस. नगर से प्रस्ताव प्राप्त होने पर तुरंत 1 करोड़ रुपए मंजूर कर दिए हैं।

मोहाली (राणा): आवारा पशुओं की समस्या से निपटने के लिए स्थानीय निकाय मंत्री ने नगर निगम, एस.ए.एस. नगर से प्रस्ताव प्राप्त होने पर तुरंत 1 करोड़ रुपए मंजूर कर दिए हैं। इस राशि का प्रयोग एस.ए.एस. नगर जिले के लालड़ू के पास गांव मगरा में मौजूद गौशाला के विस्तार और इसको अपग्रेड करने के लिए किया जाएगा। उक्त रकम की मंजूरी के लिए यह प्रस्ताव स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिन्द्रा को भेजा। मंत्री ने इस मामले पर तत्काल लालड़ू के गांव मगरा में मौजूद गौशाला के विस्तार और अपग्रेडेशन के लिए 1 करोड़ रुपए की वित्तीय मंजूरी दे दी।

 

निगम बैठक में जगह की कमी का उठा था मुद्दा
इस संबंधी स्थानीय निकाय विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि जि़ले में आवारा पशुओंं के कारण सामाजिक-आर्थिक ढांचे में परेशानियों को लेकर विचार-विमर्श के लिए नगर निगम, मोहाली नगर की विशेष मीटिंग हुई। इस दौरान आवारा पशुओं की समस्या से निपटने के लिए विभिन्न ढंग तरीकों पर विचार हुआ। यह देखा गया कि एस.ए.एस. नगर में बड़ी समस्या ऐसे आवारा पशुओं को रखने के लिए जगह की कमी है। 

 

मीटिंग में मौजूद सदस्यों ने अवगत करवाया कि एस.ए.एस. में सिर्फ एक गौशाला है जो अपने सामथ्र्य के मुताबिक पूरी तरह भरी हुई है और यहां अन्य आवारा पशु नहीं रखे जा सकते। प्रवक्ता ने बताया कि मीटिंग में लालड़ू के गांव मगरा में मौजूद गौशाला के विस्तार संबंधी प्रस्ताव पास किया गया। मीटिंग के दौरान यह ध्यान में लाया गया कि इस गौशाला के साथ लगती जमीन का बड़ा हिस्सा पंजाब सरकार की ओर से नई गौशाला के निर्माण के लिए रखा गया था। 

 

उन्होंने बताया कि मीटिंग के दौरान यह प्रस्ताव पास किया गया है कि नई गौशाला के लिए रखी गई इस जमीन पर गांव मगरा में पहले से ही मौजूद गौशाला का विस्तार किया जाएगा। मीटिंग में यह अनुमान लगाया गया कि इस खाली जगह पर गौशाला के विस्तार के लिए 1 करोड़ रुपए की राशि की जरूरत होगी। जिसे स्थानीय निकाय विभाग ने मंजूरी दे दी है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!