18 करोड़ की हैरोइन सहित 6 नशा तस्कर गिरतार

Edited By pooja verma,Updated: 02 Jun, 2020 12:10 PM

6 drug traffickers including heroin worth 18 crores

मोहाली पुलिस ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में सक्रिय व नशे की होम डिलीवरी करने वाले एक ऐसे गिरोह के 6 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है।

मोहाली (विनोद राणा) : मोहाली पुलिस ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में सक्रिय व नशे की होम डिलीवरी करने वाले एक ऐसे गिरोह के 6 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक नाईजीरियन व एक महिला समेत 6 लोग शामिल हैं। गिरोह का कोई भी मेंबर हेरोइन का नशानहीं करता, आरोपियों से पुलिस साढ़े 3 किलोग्राम हेरेइन बरामद की है। जिसकी अंतर्राष्ट्रीय मार्कीट में 48 करोड़ रुपये कौमत है।

 

आरोपियों से एक लाख रुपए डुग मनी व हरियाणा के सिरसा नंबर की एक स्विफ्ट कार व मानसा पंजाब नंबर की एक शेवरलेट कार भी बरामद हुई है। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया । कोर्ट ने उन्हें 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

 

आरोपियों की पहचान अंजुल सोढ़ी 29 निवासी सुभाष बस्ती, सिरसा, हरियाणा, परिवार सिंह 3 निवासी बल्‍लोमाजरा, मोहाली, रवि कुमार निवासी सैक्टर-25 सन्‍नी एनक्लेव खरड़, दलविंदर सिंह 40 निवासी गांव खैहरा कलां थाना सरदूलगढ़, मानसा हाल निवासी भारतनगर कंगनपुर रोड, सिरसा, नीलू 29 निवासी भारतनगर कंगनपुर रोड, सिरसा व कैविड 3३6 निवासी विकासपुरी, न्यू दिल्‍ली शामिल हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

 

मोहाली के एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चहल के मुताबिक पुलिस को 27 मई को सूचना मिली थी। गिरोह के मेंबर इलाके में सक्रिय हैं। 28 मई को पुलिस ने गांव छज्जूमाजरा के पास नाकाबंदी कर वाहनों की चैकिंग शुरु की थी। उसी दौरान दो गाडियों में 5 लोग सवार होकर जा रहे थे। जिन्हे नाके पर चैकिंग के रोकने का इशारा किया गया। आरोपियों ने गाड़ी की रतार तेज कर ली। जिसके बाद पुलिस ने उनका पीछा किया। जिसके बाद कुछ देर बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को दबोच लिया। जब इनकी कारों की जांच की तो एक किलो तीन सौ ग्राम हेरोइन व एक लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद हुई।

 

नाइजीरियन तस्कर को दिल्ली में दबोचा
आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह दिल्ली से नाईजीरियन से हेरोइन खरीद कर लाते हैं। जिसके बाद एस.एस.पी. की ओर से एक स्पैशल टीम बनाई गई और वह टीम दिल्ली पहुंची। आरोपी ने हेरोइन देने के लिए बुलाया। जैसे ही वह सामान लेकर आया तो उसे इस बात का संदेह हो गया था। ऐसे में नाईजीयिरन ने सी.आई.ए. के इंचार्ज पर हमला कर दिया था। हालांकि पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया। फिर उससे दो किलोग्राम 200 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पुलिस उसे भी वहां से काबू करके ले आई है।

 

मोहाली व चंडीगढ़ में भी था नेटवर्क
पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई है कि आरोपियों का लोकल नेटवर्क काफी अच्छा था। वह अपने गिरोह में स्थानीय लोगों को जगह देते थे। मोहाली व चंडीगढ़ एरिया में इस नेटवर्क को रवि वर्मा व उसका परिवार संभाल रहे थे। पूछताछ में सभी लोगों ने माना कि वह हेरोइन की सप्लाई के लिए आए हुए थे।

 

आरोपियों पर और भी केस हैं दर्ज
आरोपी दलविंदर सिंह के खिलाफ थाना सरदूलगढ़ व थाना सिरसा में एन.डी.पी.एस. व धोखाधड़ी का केस दर्ज है। उसने अपने साथी अंजुल व नीलू के साथ मिलकर बड़े स्तर पर दिल्ली से हेरोइन लाकर सभी राज्यों में सप्लाई का काम किया। अब पुलिस इनके नेटवर्क को तलाश रही है। इनके मोबाइल व अन्य सामान भी पुलिस ने कब्जे  में लिए है। ताकि इस काम में शामिल अन्य लोग भी सामने आ जाए।

 

बैंक खाते सील करेगी पुलिस
पुलिस अब इन आरोपियों की प्रॉपर्टी व बैंक खातों का पता लगाने में जुटी है। पुलिस को संदेह है कि यह गिरोह मोटी सप्लाई करता है। ऐसे में यह साफ है कि इस गिरोह ने इस कारोबार से खूब पैसा माया होगा। ऐसे में पुलिस इनकी संपर्क और बैंक खातों का पता लगाने में जुटी हुई है। इसके बाद बैंक खातों को सील करवाया जाएगा।



 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!