एलिस्टा ने आंध्र प्रदेश सरकार के साथ एमओयू साइन किया

Edited By Deepender Thakur,Updated: 19 Jul, 2023 10:17 PM

electronic products like smartwatches and speakers will be made in the plant

एलिस्टा ने दूसरी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट शुरू करने के लिए हाल ही में आंध्र प्रदेश सरकार के साथ एमओयू साइन किया है। इस प्लांट में स्मार्टवॉच और स्पीकर जैसे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बनाए जाएंगे, जो भारत में सस्ते में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। यह प्लांट...

एलिस्टा ने दूसरी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट शुरू करने के लिए हाल ही में आंध्र प्रदेश सरकार के साथ एमओयू साइन किया है। इस प्लांट में स्मार्टवॉच और स्पीकर जैसे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बनाए जाएंगे, जो भारत में सस्ते में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। यह प्लांट अगले साल यानी 2024 तक चालू होगा, जिससे रोजगार के नए अवसर भी खुलेंगे।

 

 


मोदी सरकार की तरफ से लगातार मेक इन इंडिया मुहिम को बढ़ावा दिया जा रहा है। जिससे भारत में स्मार्ट टीवी, स्मार्टवॉच और स्पीकर जैसे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट को बड़े स्तर पर पूरी तरह से तैयार किया जा सके। भारत में इन प्रोडक्ट के बनने के दोहरा फायदा होगा, जहां एक तरफ इन प्रोडक्ट की लागत में कमी आएगी, वहीं दूसरी तरफ भारत में युवाओं के लिए बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा होगा।

 

 


बता दें कि इलेक्ट्रॉनिक और होम एप्लाएंसेस ब्रांड एलिस्टा ने आंध्र प्रदेश सरकार के साथ एक एमओयू साइन किया है, जिसमें एलिस्टा आंध्र प्रदेश में 100 करोड़ रुपये की लागत से अपनी दूसरी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट शुरू करने की योजना बना रही है। एलिस्टा ने हाल ही में 1.32 लाख स्क्वॉयर फीट में एक मॉडर्न फैसिलिटी आंध्र प्रदेश में शुरू करने का ऐलान किया है, जिसपर करीब 250 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।
 

 

 

2024 तक चालू होगा प्लांट
यह मैन्युफैक्चरिंग प्लांट दिसंबर 2024 या फिर 2025 के शुरुआत तक चालू हो जाएगा, जिसमें स्मार्टवॉच समेत कई अन्य तरह के इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बनाए जाएंगे। कंपनी अगले वित्त वर्ष से इस कैटेगरी से 50 करोड़ रुपये रेवेन्यू जनरेट करने की प्लानिंग कर रही है। इस प्लांट में 10 लाख स्मार्चवॉच और 2 लाख स्पीकर के प्रोडक्शन की कैपेसिटी है। साथ ही 500 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। गौरतलब है कि कंपनी अपने पहले प्लांट में टीवी और एलईडी मॉनिटर की मैन्युफैक्चरिंग करेगी जबकि दूसरे प्लांट में ऑडियो स्पीकर, स्मार्टवॉच और लॉर्ज एप्लाइंसेस का निर्माण होगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!