लिकर टोकन सिस्टम में खामियां, ठीक होने के बाद घर बैठे ऑनलाइन कर सकेंगे शराब की बोटल बुक

Edited By pooja verma,Updated: 08 Jun, 2020 01:12 PM

flaws in the liquor token  after fixing you can order online

चंडीगढ़ प्रशासन ने शराब के ठेकों पर अधिक भीड़ एकत्रित न हो, इसके लिए लिकर टोकन सिस्टम शुरु करने का फैसला था।

चंडीगढ़ (राजिंद्र शर्मा):  चंडीगढ़ प्रशासन ने शराब के ठेकों पर अधिक भीड़ एकत्रित न हो, इसके लिए लिकर टोकन सिस्टम शुरु करने का फैसला था। जिसके तहत शराब के शौकीन लोगों को घर बैठे ही ऑनलाइन अपनी लिकर बोटल बुक करने की सुविधा देनी है। लेकिन इस सिस्टम में अभी फिलहाल काफी खामियां है। यही कारण है कि एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट ने एक बार फिर इसे अपनी वेबसाइट पर अपडेट करने के बाद से हटा दिया है। अब सुधार करने के साथ ही दोबारा इसे अपडेट किया जाएगा। इस सिस्टम का मकसद ये है कि इससे लोग ऑनलाइन टोकन लेकर उसे शराब के ठेके पर दिखाकर बिना लाइन में लगे अपनी शराब खरीद सकेंगे। 

 

इससे ठेकों पर भीड़ एकत्रित नहीं होगी और सोशल डिस्टेंस भी मेंटेन किया जा सकेगा। एक घंटे में सिर्फ 40 लोगों को ही टोकन जारी किया जाएगा, ताकि ठेके पर अधिक लोगों की भीड़ एकत्रित न हो। चंडीगढ़ प्रशासन के एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट द्वारा इसके लिए एक सॉ टवेयर तैयार करवाया गया है और खामियां दूर करके इसी सप्ताह इसे शुरू कर दिया जाएगा। इस संबंध में प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि इस सिस्टम में थोड़ी खामियां है, जिसे दूर करके ही डीसी की तरफ से इस नये सिस्टम को शुरु करने के निर्देश दिए हैं। वह इस पर काम कर रहे हैं। इसी सप्ताह इसमें कमियां दूर करके एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर सुविधा उपलब्ध करवा दी जाएगी। 

 

बता दें कि शराब के ठेकों पर लोगों की  भीड़ एकत्रित होने को लेकर शिकायतें आ रही थी, जिसके बाद ही उन्होंने इस नये सिस्टम को शुरु करने का फैसला लिया था। सिस्टम के तहत प्रशासन द्वारा लिकर ई टोकन के नाम से अपनी वेबसाइट पर एक ऑप्शन दिया जाएगा। इस ऑप्शन पर जाकर ही लोगों को लिकर परचेस टोकन के लिए अप्लाई करना होगा। इसमें लोगों को अपनी थोड़ी डिटेल देनी होगी, जिसमें उन्हें अपना नाम, एड्रेस, मोबाइल नंबर, डेट ऑफ  बर्थ भरना होगा। इसके बाद ही लोकेशन सेलेक्ट करनी होगी और फिर लिकर शॉप को चुनना होगा। इसके बाद ही वह ई टोकन के लिए अप्लाई कर सकेंगे और ठेके पर दिखाने के लिए इसका प्रिंट ले सकेंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!