अब सिटको के सेल डिपो में होंगे विवाह समारोह, बोर्ड से मिली मंजूरी

Edited By pooja verma,Updated: 03 Sep, 2019 01:40 PM

now marriage ceremony will be held in citco s cell depot approval from board

चंडीगढ़ इंडस्ट्रीयल एंड टूरिज्म डिवैल्पमैंट कार्पोरेशन (सिटको) के इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 स्थित सेल डिपो के खाली स्पेस में शादी समारोह और अन्य कार्यक्रमों के लिए परमिशन देने के प्रस्ताव को अप्रूवल दे दी गई है।

चंडीगढ़ (राजिंद्र): चंडीगढ़ इंडस्ट्रीयल एंड टूरिज्म डिवैल्पमैंट कार्पोरेशन (सिटको) के इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 स्थित सेल डिपो के खाली स्पेस में शादी समारोह और अन्य कार्यक्रमों के लिए परमिशन देने के प्रस्ताव को अप्रूवल दे दी गई है। इस जगह से राजस्व प्राप्त करने के लिए विभाग ने इस प्रस्ताव को अप्रूवल दी है। साथ ही अपने होटलों को घाटे से उबारने के लिए विभाग नए मैन्यू शुरू करेगा। 

 

सिटको के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि सेल डिपो में उनके पास काफी स्पेस हैं, जिसका उपयोग किया जा सकता है, इसलिए सोमवार को इस संंबंध में प्रस्ताव को अप्रूवल दे दी गई। फाइनैंस डिपार्टमैंट को इसे भेज दिया गया है, क्योंकि डिपार्टमैंट इसे लेकर पूरा प्लान तैयार करेगा। सिटको के राजस्व में वृद्धि होगी 

 

इंडस्ट्रीयल एरिया में कई होटल बने हैं, जिनमें 200 से 500 लोगों के समारोह करने की जगह है। इससे ज्यादा क्षमता के समारोह के लिए इनमें ओपन स्पेस नहीं है। इसके लिए लोगों को शहर से बाहर जाना पड़ता है। सेल डिपो में इतना ओपन स्पेस है कि यहां एक हजार लोगों का भी समारोह किया जा सकता है। इससे शहर के लोगों को समारोह के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे सिटको के राजस्व में भी वृद्धि होगी, क्योंकि पहले से ही वह होटल बिजनैस में है। 


 

फाइनैंस डिपार्टमैंट तय करेगा रैंट 
यहां पर बने टैम्परेरी शैड को शौचालय या अन्य पर्पज के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। सिटको ये स्पेस लंबे समय से खाली पड़ा है, जिसके उपयोग के लिए विभाग प्लान तैयार कर रहा था। इस जगह को थोड़ा बहुत रैनोवेट किया जाएगा, ताकि शादी समारोहों के लिए ये जगह सही लगे। इसके लिए अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह इस जगह को चमकाने के लिए काम करें। रैंट या अन्य पॉलिसी के संबंध में फाइनैंस डिपार्टमैंट की तरफ से फाइनल फैसला लिया जाएगा। 


 

डी.ओ.डी.ओ. बेसिस पर पैट्रोल पंप देने का प्रस्ताव पास  
इसके अलावा मीटिंग में डीलर ओन्ड डीलर ऑपरेटिड (डी.ओ.डी.ओ.) बेसिस पर अपने दो पैट्रोल पंप स्टेशन की अलॉटमैंट करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई है। सिटको की इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 और रायपुर कलां में दोनों पैट्रोल पंप के लिए ये साइट हैं। सिटको ने इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड को चलाने के लिए ये पैट्रोल पंप देने का फैसला लिया है। 

 

दरअसल सैक्रेटरी एस्टेट ऑफिस की तरफ से सिटको के पैट्रोल पंप के लिए ये दो साइट दी गई थी। इसमें खास टर्म एंड कंडीशन्स के साथ ही विभाग को ये साइट जारी की गई थी, जिसमें कहा गया था कि सिटको किसी प्राइवेट ऑयल कंपनी के साथ नहीं, बल्कि गवर्नमैंट ऑयल कंपनी के साथ ही इसेे लेकर एग्रीमैंट साइन कर सकेगा। 

 

होटलों को घाटे से उबारने के लिए नए मैन्यू करेगा शुरू
अपने होटलों को घाटे से उभारने के लिए भी सिटको प्रयास कर रहा है। इसके लिए सिटको ने अपने होटलों में नया मैन्यू शुरू करने का फैसला लिया है, ताकि अधिकतर लोगों को आकर्षित किया जा सके। सिटको ने हाल ही में अपनी सभी यूनिटों और होटलों की परफॉर्मैंस रिपोर्ट पेश की थी। सैक्टर-17 स्थित शिवालिक व्यू होटल का घाटा पहले से बढ़ गया है। 

 

अप्रैल से जुलाई की परफॉर्मैंस रिपोर्ट में शिवालिक व्यू का 50.26 लाख रुपए का घाटा बताया गया है, जबकि अगर पिछले साल का रिकार्ड देखा जाए तो ये घाटा कम था। इसके अलावा पार्क व्यू होटल और स्टील डिपो का प्रॉफिट भी पहले से कम हुआ है। सैक्टर-10 स्थित माऊंट व्यू होटल इस बार 44 लाख रुपए प्रॉफिट में है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!